तीसरी लहर का अलर्ट, 20 जनवरी तक सभी इंतजाम पूरा करने के निर्देश

तीसरी लहर का अलर्ट, 20 जनवरी तक सभी इंतजाम पूरा करने के निर्देश

शिमला
स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। करीब 20 हजार होम आइसोलेशन किट तैयार करने के लिए कहा गया है। उन्हाेंने उपायुक्तों, मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्यों, सीएमओ और वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षकों से इस मामले में बैठक की।
अमिताभ अवस्थी, स्वास्थ्य सचिव

हिमाचल प्रदेश में 20 जनवरी तक कोरोना की तीसरी लहर का आना संभावित माना जा रहा है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को तैयारियां रखने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्तों को अस्पतालों का निरीक्षण कर बिस्तर बढ़ाने, ऑक्सीजन की व्यवस्था करने और क्वारंटीन होने वालों के लिए दवाइयों का इंतजाम करने के लिए कहा है।शुक्रवार को बिलासपुर दौरे से लौटते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी से फीडबैक लिया। उन्होंने सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने आने वाले समय में बंदिशें बढ़ाने के संकेत भी दिए हैं। शनिवार को भी मुख्यमंत्री उपायुक्तों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। शुक्रवार को स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने भी उपायुक्तों, मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्यों, सीएमओ और वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षकों से बैठक की है।
पर्यटन स्थलों पर उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ खतरे की घंटी
हिमाचल के पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ खतरे की घंटी है। शिमला, कुल्लू, मनाली, धर्मशाला में पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित जिलों के सीएमओ को सैंपल बढ़ाने के लिए कहा है।

Related posts