ट्रेनिंग के नाम पर ठगे पौने चार लाख

अंब (ऊना)। जिले में बेरोजगारों से ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामले में थाना अंब के अंतर्गत एक युवक से नेवी में भर्ती के नाम पर ठगी हुई। आरोपियों ने बेरोजगार युवक से 3.70 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने युवक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। आरोपियों की तलाश के लिए भी पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं।
पुलिस के अनुसार शिव पराशर पुत्र ओम प्रकाश निवासी कु ठेड़ा खैरला तहसील अंब जिला ऊना ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसने वर्ष 2010 में दस जमा दो की परीक्षा पास की। 2011 में इंडियन मैरी टाइम यूनिवर्सिटी चेन्नई से मर्चेंट नेवी में जाने के लिए डिप्लोमा किया। उसके बाद 18 महीने की ट्रेनिंग के लिए रजनीश शर्मा पुत्र देवराज तथा विनय शर्मा दोनों निवासी बडवाल तहसील नादौन जिला हमीरपुर ने उससे 3,70,000 रुपये की मांग की। इस युवक ने किस्तों में आरोपी रजनीश शर्मा और विनय शर्मा को यह राशि अदा कर दी। इसके बाद आरोपियों ने इस युवक को ट्रेनिंग के लिए नहीं भेजा। युवक ने पुलिस को बताया कि उसने आरोपियों को बार-बार फोन भी किए लेकिन आरोपी उससे बार बार झूठ बोलते रहे। आरोपी यह कहते रहे कि उसे ट्रेनिंग के लिए भेज देंगे। बाद में आरोपियों ने शिव पराशर का फोन उठाना ही बंद कर दिया। जब शिव को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ तो उसने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। अब पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिया है।

क्या कहते हैं एसपी
एसपी अनुपम शर्मा ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान तेज कर दिया है। एसपी ने कहा कि पूरे प्रकरण की बारीकी से छानबीन भी की जा रही है।

Related posts