जलशक्ति विभाग के अधिकारी ने किया ऐसा कारनामा, हैरत में पड़ गए उच्च अधिकारी

जलशक्ति विभाग के अधिकारी ने किया ऐसा कारनामा, हैरत में पड़ गए उच्च अधिकारी

बड़सर (हमीरपुर)
जल शक्ति विभाग हमीरपुर के मुख्य अभियंता श्याम कुमार शर्मा का कहना है कि इस विषय में अफसर से लिखित में जवाब मांगा गया है, साथ ही जल्द ही सरकारी गाड़ी को बड़सर डिवीजन छोड़ने के आदेश दिए हैं

जलशक्ति विभाग हमीरपुर में अजीब मामला सामने आया है। बड़सर मंडल से एक अधिकारी का नादौन मंडल के लिए तबादला हुआ है। अधिकारी अपने तबादला के बाद यहां से सरकारी वाहन को भी साथ नादौन ले गए हैं। अब बड़सर में कोई भी सरकारी वाहन नहीं है। स्थानांतरित होने वाले अधिकारी के स्थान पर बड़सर में नए अधिकारी ने ज्वाइन कर लिया है, लेकिन यहां ज्वाइन करने वाले अफसर को बिना सरकारी वाहन के काम करना पड़ रहा है। दरअसल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नादौन में जलशक्ति विभाग का नया डिवीजन खोलने को मंजूरी दी है। कैबिनेट में मंजूरी मिलने के बाद इसकी अधिसूचना भी जारी हो चुकी है।

हैरानी की बात यह है कि यह सरकारी वाहन जलशक्ति विभाग बड़सर के नाम पर पंजीकृत है। ऐसे में किसी दूसरे डिविजन में इस सरकारी वाहन के इस्तेमाल से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। दरअसल बीते 29 जून को बड़सर मंडल जलशक्ति विभाग के एक अफसर का सोलन के लिए ट्रांसफर हुआ था, लेकिन उन्होंने सोलन जिले में ज्वाइन नहीं किया और सरकार से अपने तबादला आदेश संशोधित करवा लिए। नए संशोधित तबादला आदेशों के में उन्होंने नादौन में कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान वह अपने साथ सरकारी गाड़ी को भी ले गए हैं।

उधर, बड़सर जलशक्ति विभाग के एक्सईएन देवराज चौहान ने कहा कि उन्होंने बड़सर में ज्वाइन कर लिया है। यहां पर सेवारत कर्मचारियों से जब सरकारी वाहन के बारे में पता किया गया तो सरकारी वाहन गायब पाया गया। छानबीन के बाद पता चला कि बड़सर जलशक्ति विभाग के सरकारी वाहन को पूर्व में यहां सेवारत रहे अधिकारी अपने साथ नादौन ले गए हैं। इस बारे में मुख्य अभियंता हमीरपुर को सूचना दे दी गई है। इस संदर्भ में जल शक्ति विभाग हमीरपुर के मुख्य अभियंता श्याम कुमार शर्मा का कहना है कि इस विषय में अफसर से लिखित में जवाब मांगा गया है, साथ ही जल्द ही सरकारी गाड़ी को बड़सर डिवीजन छोड़ने के आदेश दिए हैं।

Related posts