चैलचौक में अवैध कब्जों पर चली जेसीबी

चैलचौक (मंडी)। चैलचौक बाजार से अवैध कब्जों को हटाने के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर लोक निर्माण विभाग ने बुधवार से कार्रवाई शुरू कर दी। सड़क के साथ लगती सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से हटा दिया है।
चैलचौक बाजार में अवैध कब्जों पर लोक निर्माण विभाग ने हथौड़ा चलाना शुरू कर दिया है। बुधवार को लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता गंगा राम आजाद की अगुवाई में दो जेसीबी मशीन व डेढ़ दर्जन से अधिक विभागीय कर्मचारियों ने अवैध कब्जे हटाने की मुहिम शुरू की है। हाईकोर्ट के आदेश पर विभाग को 15 दिसंबर से पहले 66 अवैध कब्जों को खाली करवा कर रिपोर्ट कोर्ट में देनी होगी।
पूरी टीम के साथ लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के चैलचौक बाजार में पहुंचने पर कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। विभाग ने बुधवार को सड़क किनारे खाली सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की। जमीन को अपने कब्जे में लेने के बाद विभाग ने पोल गाढ़ दिए। बुधवार को हुई कार्रवाई में विभाग ने करीब दस जगह पर अवैध कब्जे खाली करवाए। इस कार्रवाई को देखकर कब्जाधारियों ने स्वयं भी कब्जा छोड़ना शुरू कर दिया है। वे दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण को हटाने लगे हैं। चैलचौक क्षेत्र में 115 अवैध कब्जों की सूची विभाग के पास है। इसके खिलाफ कार्रवाई की जानी है। 15 दिसंबर से पहले विभाग को हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए 66 कब्जों को खाली कर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।
लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ठाकुर दास का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए चैलचौक बाजार में अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति ने सरकारी भूमि पर कब्जा किया है, उसे खाली करवाया जाएगा।

Related posts