ग्रेड-पे पर सी एंड वी अध्यापक असमंजस में

मंडी : ग्रेड-पे को लेकर सी एंड वी वर्ग में सरकार तथा विभाग की ओर से संशोधित अधिसूचना जारी न करने पर रोष है। इस मुद्दे को लेकर राजकीय सी एंड वी अध्यापक संघ की राज्य स्तरीय बैठक प्रदेशाध्यक्ष चमन लाल शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को सॢकट हाऊस मंडी में आयोजित हुई। बैठक में ग्रेड-पे का मुद्दा गरमाया रहा। इस दौरान संघ के महासचिव राकेश संदल ने कहा कि ग्रेड-पे को लेकर सी एंड वी असमंजस में हैं। पंजाब में सभी सी एंड वी कर्मचारियों को 5 हजार रुपए ग्रेड-पे दिया जा रहा है जबकि प्रदेश सरकार ने सी एंड वी वर्ग को 4400 रुपए ग्रेड-पे दिया है।

प्रदेश वित्त सचिव एचएस मस्ताना ने कहा कि 1989 से पूर्व नियुक्त भाषा एवं संस्कृत अध्यापकों को प्रशिक्षित स्नातक का वेतनमान 1640-2925 रुपए मिलता था और 2006 के संशोधित वेतनमान में 3600 रुपए ग्रेड-पे दिया गया है लेकिन नई अधिसूचना में इन्हें भी 4400 रुपए ग्रेड-पे दिया गया जबकि इनका ग्रेड-पे 5 हजार रुपए होना चाहिए था। प्रदेशाध्यक्ष चमन लाल ने कहा कि ग्रेड-पे को लेकर सीएंड वी वर्ग में कई विसंगतियां हुई हैं। क्राफ्ट, संगीत तथा गृह विज्ञान अध्यापकों को तो ग्रेड-पे की नई अधिसूचना में शामिल ही नहीं किया गया है। अभी भी इन अध्यापकों को ग्रेड-पे 3200 रुपए मिल रहा है जोकि न्यायसंगत नहीं है।

वरिष्ठ उपप्रधान सुरेंद्र पठानिया, नरेंद्र, हमीरपुर जिला प्रधान टीसी गुलेरिया, चत्तर सिंह, केसी आजाद, सुरजीत, सुरेंद्र, विरेंद्र, नेक राम, सुरेंद्र शर्मा व झाबे राम ने वित्त सचिव श्रीकांत बाल्दी, शिक्षा सचिव संजय मूर्ति तथा शिक्षा निदेशक प्रारम्भिक राजीव शर्मा से मांग की है कि सी एंड वी वर्ग की ग्रेड-पे की संशोधित अधिसूचना जारी की जाए।

Related posts