चावल का कोटा जारी स्कूल प्रबंधन अनजान

नालागढ़ (सोलन)। करीब 160 स्कूलों में मिड डे मील के चावलों का संकट पैदा कर दिया गया। समस्या जब विकट हुई तो मुद्दा नालागढ़ में पीटीएफ परिवेदना समिति की बैठक में जोर-शोर से गूंजा। चावलों की आपूर्ति न होने पर विभाग की कार्यप्रणाली पर ही सवाल उठने लगे। जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि विभाग ने जून 2013 तक चावलों की आपूर्ति कर दी है, लेकिन डिपुओं में ही चावल का कोटा नहीं उठाया गया।
बैठक में स्कूल के मुखिया डिपू होल्डरों से जून 2013 तक का चावलों का कोटा लेने का आह्वान किया गया। पीटीएफ परिवेदना समिति की खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (बीईईओ) के साथ बुधवार को बैठक थी। पीटीएफ नालागढ़ इकाई अध्यक्ष सुखदेव ठाकुर ने कहा कि स्कूलों में चावलों की कमी का मुद्दा छाया रहा और जब इस मामले को उठाया गया तो मालूम हुआ कि विभाग ने तो चावलों का कोटा मुहैया करवा दिया गया है। डिपो होल्डरों ने चावलों की आपूर्ति ही नहीं ली है, नतीजतन स्कूलों को चावल मुहैया नहीं हो पा रहे हैं। नालागढ़ ब्लाक में 123 प्राइमरी और 47 मिडल स्कूल हैं। बैठक में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ नालागढ़ खंड के प्रधान सुखदेव सिंह ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम सिंह, महासचिव सुरेंद्र पाल सिंह राणा, कोषाध्यक्ष त्रिलोक चंद, महालेखाकार रामगोपाल शास्त्री, जिला मुख्य सलाहकार अनोख सिंह, बीईईओ कृष्ण लाल, अधीक्षक हरेंद्र सिंह चंदेल, वरिष्ठ सहायक नरदीप शर्मा, विजय रतन शर्मा और अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

इन मुद्दों पर भी चर्चा
बैठक में लंबित डीए एरियर भी जून, 2013 तक जारी करने, लंबित टीए बिल, चिकित्सा बिल भुगतान पर भी चर्चा हुई। जिस पर बीईईओ ने बताया कि इस प्रकार के सभी बिलों के भुगतान कर दिए गए हैं।

Related posts