पशुओं से भरा वाहन जब्त, तीन धरे

नालागढ़ (सोलन)। मंडी जिला के सुंदरनगर के कांगू से हरियाणा के मोरनी जा रही बैलों से लदी एक पिकअप गाड़ी को गौरक्षा दल के पदाधिकारियों ने धर दबोचा। पिकअप चालक को जब गौरक्षा दल के पदाधिकारियों ने नालागढ़ चौक में रोकना चाहा तो पिकअप चालक वाहन को तेज गति से भगा ले गया, लेकिन गौरक्षा दल के पदाधिकारियों ने उसका पीछा किया और नालागढ़-बद्दी हाइवे पर पीजी कालेज के समीप पिकअप को घेर लिया। पिकअप की तलाशी ली तो उसमें चार बैल लदे हुए थे और वाहन में चालक सहित दो व्यापारी बैठे थे, जो पशुओं के दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर सके।
इस पर गौरक्षा दल के पदाधिकारियों ने वाहन सहित चालक व व्यापारियों को पुलिस के हवाले किया। जानकारी के अनुसार गौरक्षा दल के पदाधिकारियों को सूचना मिली थी कि नालागढ़ क्षेत्र से होकर एक पशुओं से भरा वाहन जा रहा है। गौरक्षा दल के चेयरमैन डीडी राणा के नेतृत्व में एक टीम बुधवार तड़के 3:45 बजे नालागढ़ चौक पर एकत्रित हो गई। टीम में गौरक्षा दल के प्रधान निकसन, गौरव शर्मा और मनीष शर्मा आदि मौजूद थे। इस दौरान वहां से पिकअप एचआर 68ए 4341 आई और जब उसे रोकने का इशारा दिया गया तो चालक वाहन को भगा ले गया। वाहन में चालक पृथ्वी सिंह, व्यापारी बरकत अली और बलदेव सिंह बैठे थे। गौरक्षा दल के पदाधिकारियों ने चालक और व्यापारियों से पशुओं के बारे में दस्तावेज मांगे, लेकिन वह दिखा नहीं सके।
गौरक्षा दल के चेयरमैन डीडी राणा ने कहा कि सूचना के आधार पर उन्होंने इस वाहन को दबोचा और पुलिस के हवाले किया। उन्होंने पशु तस्करी से जुड़े लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह पशुओं की तस्करी न करें, अन्यथा गौरक्षा दल उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगा। वहीं डीएसपी नालागढ़ सुशील शर्मा ने कहा कि गौरक्षा दल ने एक पिकअप वाहन को पकड़ा, जिसमें चार बैल लदे हुए थे। पुलिस ने आगामी कार्रवाई करते हुए पुलिस एक्ट-2007 के सेक्शन 114 के तहत चालान काटा और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related posts