चार जून को शिक्षक-अभिभावक संवाद, परीक्षा परिणामों पर होगी चर्चा

चार जून को शिक्षक-अभिभावक संवाद, परीक्षा परिणामों पर होगी चर्चा

शिमला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने बजट भाषण में वर्ष में तीन बार संवाद करने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में चार जून को संवाद करने का समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय ने शेड्यूल तय कर प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल प्रभारियों को पत्र जारी कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चार जून को शिक्षक-अभिभावक संवाद कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने बजट भाषण में वर्ष में तीन बार संवाद करने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में चार जून को संवाद करने का समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय ने शेड्यूल तय कर प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल प्रभारियों को पत्र जारी कर दिया है। परियोजना निदेशक डॉ. वीरेंद्र शर्मा की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि चार जून को प्रारंभिक कक्षाओं के शिक्षा संवाद के दौरान अभिभावकों को एफए वन, एफए टू और एसए वन के परीक्षा परिणामों से अवगत कराया जाएगा। नौवीं से 12वीं कक्षा के संवाद में फर्स्ट टर्म की परीक्षाओं के नतीजों की अभिभावकों को जानकारी दी जाएगी।

शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान परीक्षाओं को मूल्यांकन के नये पैट्रन के बारे में अभिभावकों को बताया जाएगा। परीक्षाओं में कम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में सुधार लाने के लिए अभिभावकों से विशेष तौर पर चर्चा की जाएगी। विद्यार्थियों को घरों में भी पढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। बिना कारण विद्यार्थियों को मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने की अभिभावकों से अपील की जाएगी। समाज में बढ़ रहे नशे के प्रचलन से बच्चों को दूर रखने के लिए अभिभावकों को भी अपने स्तर पर जागरूक रहने के लिए कहा जाएगा। परियोजना निदेशक ने बताया कि सभी स्कूलों से शिक्षक-अभिभावक संवाद की रिपोर्ट भी भेजने को कहा गया है।

Related posts