गैंगस्टर्स और तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, खुफिया जानकारी पर कार्रवाई

गैंगस्टर्स और तस्करों  को पकड़ने के लिए पुलिस ने चलाया सर्च अभियान, खुफिया जानकारी पर कार्रवाई

जालंधर (पंजाब)
मुख्यमंत्री और डीजीपी पंजाब की ओर से शनिवार को बैन पंजाब मुहिम के तहत पंजाब भर में शहरों और गांवों के कुछ इलाके चिन्हित किए गए जहां गैंगस्टरों, ड्रग पेडलरों और हार्डकोर क्रिमिनल को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसको एडीजीपी लेवल के अधिकारियों ने गाइड किया। इसी के तहत जालंधर के वेस्ट हलके के शिव नगर में एडीजीपी वेलफेयर पंजाब प्रवीण कुमार सिन्हा की अगुवाई में पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू, डीसीपी सिक्योरिटी एंड ऑपरेशन नरेश डोगरा ने टीम के साथ इलाके में सर्च की। उन्होंने कहा कि सर्च अभी जारी है, पुलिस किसको पकड़ने आई थी उसकी लिस्ट है जिन पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी।

दोपहर में डीजीपी पंजाब इसकी जानकारी देंगे। लोकल लेवल पर क्या-क्या बरामद हुआ इसकी भी जानकारी देंगे। सर्च के दौरान एडीजीपी प्रवीण कुमार सिन्हा ने कहा कि पंजाब भर में चुनिंदा एरिया में की गई सर्च इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक की गई है, जिसमें घरों को सर्च कर रहे हैं ताकि क्राइम फ्री पंजाब बना सकें। सर्च ऑपरेशन का उद्देश्य नशे पर लगाम, गैंगस्टरों का सफाया और क्राइम फ्री पंजाब बनाना है जिसके लिए नशे की चेन तोड़ना बहुत जरूरी है।

इस दौरान पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू ने कहा कि शिवनगर का इलाका काफी दिनों से रडार पर था, क्योंकि यहां पर रहने वालों का रिकॉर्ड पुलिस के पास नहीं था जो अन्य इलाकों में वारदात को अंजाम देकर गायब हो जाते थे। यह स्पेशल ऑपरेशन था इसके अलावा कमिश्नरेट पुलिस समय-समय पर ऑपरेशन चलाती रहती है।

वही देहात में एसएसपी स्वर्णदीप सिंह संधू की अगवाई में एसपी हेडक्वार्टर मनजीत कौर ने नकोदर के गांव शंकर और एसपी इन्वेस्टिगेशन सर्वजीत सिंह बाहिया ने पुलिसकर्मियों की टीम के साथ फिल्लौर के गांव सेल्किया और समराली में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। एसएसपी स्वर्णदीप सिंह संधू ने कहा कि कपूरथला बॉर्डर से सटे नकोदर के गांव शंकर में तस्करों और गैंगस्टरों के आने की सूचना थी इसके बाद स्पेशल ऑपरेशन के लिए इसे चुना गया था। जबकि फिल्लौर के दोनों गांवों में लंबे समय से नशा तस्करी की शिकायत मिल रही थी।

Related posts