कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के स्वाइन फ्लू संबंधित रिपोर्ट नेगेटिव

शिमला
आईजीएमसी(फाइल फोटो)
 हिमाचल के बिलासपुर से आईजीएमसी शिमला लाए गए कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के लिए गए स्वाइन फ्लू से संबंधित सैंपलों की ऑनलाइन रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि कोरोना वायरस से संबंधित सैंपलों की रिपोर्ट एम्स से दो से तीन दिन में आएगी। इसकी पुष्टि वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने की।

वार्ड के अंदर सिर्फ टीम को जाने के आदेश
जिस वार्ड में मरीज को रखा गया है, उस वार्ड की मंजिल पर जाने के  लिए किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है प्रशिक्षित टीम मरीज की देखभाल कर रही है।

संदिग्ध मरीज आने पर आईजीएमसी चौकस, एंबुलेंस और स्टाफ तैनात

 कोरोना का संदिग्ध मरीज आने के बाद आईजीएमसी प्रबंधन चौकस हो गया है। कोरोना वार्ड में उन्हीं चिकित्सकों और कर्मचारियों को तैनात किया गया है। जिन्हें कोरोना से निपटने का प्रशिक्षण दिया गया है। कोरोना के लिए स्पेशल एंबुलेंस 104 तैनात की गई है।

एंबुलेंस में चालक के साथ अन्य टीम के लिए सेनेटाइजर के अलावा अन्य सुविधा भी मौजूद है। एंबुलेंस में मौजूद स्टाफ को मरीज की देखभाल के अलावा आपातकाल की स्थिति में भी उपचार देने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

एंबुलेंस में मरीज के अलावा किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है । एंबुलेंस में सिर्फ चिकित्सक और चालक ही मौजूद रहेगा। एंबुलेंस में मौजूद चिकित्सक के पास भी कोरोना वायरस के बचाव के लिए पूरी किट रहेगी। डॉ. माल्या सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर 104 एंबुलेंस की तैनाती की गई है।

Related posts