कोटड़ी बागना में पेयजल संकट

धौलाकुआं (सिरमौर)। धारटीधार की कांडो कांसर ग्राम पंचायत के कोटड़ी बागना गांव में लोगों को पीने का पानी पर्याप्त नहीं मिलने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को मीलों दूर से पानी लाना पड़ रहा है।
कोटड़ी बागना गांव के डेढ़ दर्जन परिवारों को पीने का पर्याप्त पानी न मिलने के कारण एक दशक से परेशानी झेल रहे हैं। यहां के ग्रामीणों का कहना है कि कांग्रेसी गांव होने का खामियाजा उन्हें बीते कई सालों से भुगतना पड़ रहा है। गांव में एक बैठक का आयोजन कर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को बधाई के साथ एक शिकायत पत्र भी लिखा। इसमें कहा गया है उन्हें पिछले दस वर्षों से वोट के नाम पर ठगा गया है।
बैठक में जगत सिंह ने बताया कि भाजपा के लोगाें ने अपने चहेतों के यहां हैंडपंप लगाए हैं जबकि कोटड़ी बागना गांव के लोग कई साल से हैंडपंप की मांग कर रहे हैं। बैठक में बताया कि यहां से दो किलोमीटर दूर बावड़ी है। इसमें गर्मियों के दिनों में पानी सूख जाता है। तब यहां के ग्रामीणों को चार किलोमीटर दूर जाकर गिरी नदी में अपने मवेशियों को पानी पिलाने के लिए ले जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने मांग की है कि यहां पर पीने के पानी के लिए हैंडपंप की व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि अगर विभाग ने इस गांव की समस्या का समाधान नहीं किया तो ग्रामीण सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। बैठक में धनवीर सिंह, मदन सिंह, प्रेमपाल, कुलदीप, कपिल, पदम सिंह, हरविंद्र, जसमत सिंह और प्रेम सिंह आदि ने भाग लिया।

Related posts