किराया नहीं बढ़ाया तो गोदाम से नहीं उठाएंगे अनाज

सराहां (सिरमौर)। पच्छाद एवं नाहन क्षेत्र के एक दर्जन सहकारी डिपो होल्डरों ने विभाग एवं सरकार से माल भाड़ा बढ़ाए जाने की मांग की है। होल्डरों का कहना है कि विभाग उन्हें 32 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से माल ढुलाई की राशि दे रहा है जो कि अब तर्कसंगत नहीं है।
डिपो संचालकों ने समस्या रखते हुए कहा है कि सरकारी डिपो का सामान उठाने के लिए वाहन मालिक उनसे अधिक राशि वसूल रहे हैं जो कि उनके वश से बाहर है। डिपो होल्डरों ने विभाग से कहा है कि यदि माल ढुलाई की राशि नहीं बढ़ाई गई तो वह गोदामों से अनाज सामग्री उठानी बंद कर देंगे।
डिपो संचालक हुनर सिंह ठाकुर, प्रेम सिंह, जयपाल, रणजीत सिंह, रणजीत आदि ने बताया कि उन्हें अनाज ढुलाई के लिए अभी भी 10 वर्ष पूर्व का किराया दिया जा रहा है। इसी किराए में उन्हें लोडिंग तथा अनलोडिंग का काम करना पड़ रहा है। जबकि उन्हें आधा किराया तो अपनी जेब से ही देना पड़ रहा है। होल्डरों ने मांग करते हुए कहा है कि उन्हें बस किराया के आधार पर ही अनाज ढुलाई के लिए पैसा दिया जाए।
उधर इस संबंध में जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी केएस ठाकुर ने कहा है कि वह इस मामले में उच्च अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।

Related posts