ओलावृष्टि से गेहूं की फसल बर्बाद

पंचरुखी/अंद्रेटा (कांगड़ा)। पंचरुखी इलाके में शनिवार को हुई भारी बारिश व ओले गिरने से गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। जबकि इलाके का मशहूर सलियाणा छिंज मेला भी बारिश में धुल गया। इससे दुकानदारों व आयोजकों को भारी नुकसान हुआ।
जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर बाद मौसम में आए अचानक बदलाव ने पंचरुखी इलाके में तबाही मचा दी। बारिश के साथ इतनी ओलावृष्टि हुई कि सड़कें व खेत सफेद हो गए। सड़कों पर जाम की नौबत आ गई। इलाके में हुई ओलावृष्टि से किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। उनकी गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। पंचरुखी समेत अंद्रेटा, लदोह, टटैहल, खुर्दपट्ट, छतर, दियोग्रां, सलियाणा व गदियाड़ा समेत कई गांवों में बारिश व ओलावृष्टि हुई है। गेहूं की फसल के साथ मौसम की मार सबसे अधिक सलियाणा छिंज मेले पर पड़ी है। बारिश के साथ गिरे ओले से अस्थाई दुकानें पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गईं। दुकानों के अंदर रखा सामान खराब हो गया। ओलों के बोझ से दुकानों के टेंट धराशायी हो गए।
कृष्ण कुमार, मिलाप चंद, बंगालू राम, रमेश चंद, पूर्ण चंद, ओंकार सिंह, प्रदीप कुमार, अशोक कुमार, चमेल सिंह, प्रभात कुमार, विजय कुमार, सोनू, बिहारी लाल आदि कई दुकानदारों ने कहा कि उन्होंने कई जगह मेले लगाए हैं। लेकिन ऐसी ओलावृष्टि कभी नहीं देखी। बारिश के कारण छिंज मेले में चली कुश्ती रोकनी पड़ी व वालीबाल के मैच भी नहीं हो पाए। शनिवार को हुई बारिश व ओलावृष्टि से मेले के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। कहीं मेला फिर से ही शुरू न करना पड़े।

Related posts