आंगनबाड़ी केंद्रों में दो मार्च से आएंगे बच्चे, आदेश जारी

आंगनबाड़ी केंद्रों में दो मार्च से आएंगे बच्चे, आदेश जारी

शिमला
महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक राखिल काहलो ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए नियमों के तहत ही केंद्रों को खोला जाएगा। कार्यकर्ताओं और सहायकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी गई हैं। केंद्रों में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में करीब दो साल बाद दो मार्च से 18 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों में छोटे बच्चे आना शुरू हो जाएंगे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने कोविड नियमों के तहत केंद्रों को खोलने का फैसला लिया है। दो मार्च से आंगनबाड़ी केंद्रों में भोजन बनाने सहित अन्य गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। महिला एवं बाल विकास की निदेशक ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया था।

महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक राखिल काहलो ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए नियमों के तहत ही केंद्रों को खोला जाएगा। कार्यकर्ताओं और सहायकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी गई हैं। केंद्रों में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। केंद्रों को रोजाना सैनिटाइज भी किया जाएगा। भोजन बनाने के लिए सभी नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सरकार ने बीते 17 फरवरी से प्रदेश में विद्यार्थियों के लिए सभी शिक्षण संस्थानों को खोल दिया है।

Related posts