अध्यापक ने पकड़ी बंक मारती छात्राएं

गगरेट : अक्सर सुना जाता था कि लड़के ही स्कूल से बंक मारते हैं लेकिन अब लड़कियां भी बंक मार रही हैं। यानी कि लड़कियां यह साबित करना चाहती हैं कि हम किसी से कम नहीं। ऐसा ही मामला क्षेत्र की एक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में सामने आया है। जानकारी के अनुसार घर से स्कूल के लिए निकली 2 छात्राएं स्कूल नहीं पहुंचीं और इधर-उधर मौज-मस्ती करने लग पड़ीं। इस दौरान एक स्कूल अध्यापक ने स्कूल यूनिफार्म में घूम रही छात्राओं से पूछा तो उन्होंने झूठ बोल दिया। इसी दौरान एक छात्रा वहां से भाग गई। दूसरी छात्रा द्वारा स्कूल में ऐसा ड्रामा किया गया कि स्कूल प्रबंधन को 108 एंबुलैंस सेवा की सहायता लेनी पड़ी।

छात्राओं ने शिक्षक को बताया कि वे स्कूल से छुïट्टी पर हैं। एक छात्रा ने दलील दी कि वह अपने भाई का इंतजार कर रही है क्योंकि उसका भाई आधार कार्ड लेने गया है जबकि दूसरी छात्रा का कहना था कि वह एक बैंक में खाता खुलवाने जा रही है। जब थोड़ी पड़ताल की गई तो पता चला कि छात्राएं झूठ बोल रही हैं। दरअसल वे स्कूल से बंक मारकर बाहर मस्ती मार रही थीं। शिक्षक द्वारा जब छात्राओं को स्कूल के अंदर चलने को कहा गया तो एक छात्रा शिक्षक को ही चकमा देकर फरार हो गई जबकि दूसरी छात्रा को किसी तरह स्कूल लाया गया। जब उक्त छात्रा के भाई से संपर्क करना चाहा तो वह मोबाइल फोन नम्बर भी किसी और ही युवक का निकला।

शिक्षकों द्वारा जब छात्रा के परिजनों को स्कूल बुलाने की बात की गई तो छात्रा नाटकबाजी पर उतर आई। छात्रा ने अपना गला पकड़ लिया और कहने लगी कि उसे सांप दिखाई दे रहे हैं। थोड़ी देर बाद छात्रा के पिता भी स्कूल पहुंच गए। उन्होंने बताया कि छात्रा सुबह घर से स्कूल के लिए आई है। स्कूल प्रबंधन ने छात्रा की नाटकबाजी देखकर 108 एंबुलैंस सेवा को फोन किया और पिता सहित छात्रा को अस्पताल भेज दिया। इस बारे कोई भी अध्यापक खुल कर बोलने को तैयार नहीं था।

Related posts