‘‍AAP के विधायक को करोड़ों का ऑफर’

दिल्ली

केजरीवाल की पार्टी ने साधा निशाना

केजरीवाल की पार्टी ने साधा निशाना

भाजपा की तरफ से पीएम पद के दावेदार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ रैली में अपने हमलों का मुंह ज्यादातर वक्‍त कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की तरफ रखा, लेकिन बीच-बीच में वह दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को भी लपेट गए।

आम आदमी पार्टी ने एक दिन बाद नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया। पार्टी ने इल्जाम लगाया कि ‌राजधानी में उसके विधायकों के बगावत पर उतरने की जो कहानी बनाई जा रही है, वह कुछ और नहीं बल्कि भाजपा की साजिश है।

अरविंद केजरीवाल की पार्टी का कहना है कि भाजपा दिल्ली में उसकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। AAP ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके विधायकों को सीएम-डिप्टी सीएम जैसे पद और करोड़ों रुपए के ऑफर तक दिए जा रहे हैं।

मोदी और जेटली को लपेटा

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने सोमवार सवेरे संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस खेल में नरेंद्र मोदी और अरुण जेटली सीधे तौर पर शामिल हैं। अडानी और अंबानी का साथ देने वाले लोग खेल कर रहे हैं।

संजय ने कहा, “यह साफ है कि दिल्ली में बिजली संकट पैदा करने की कोशिश कंपनियों की तरफ से की गई। बीएसईएस को एनटीपीसी को पैसा चुकाना है और बीएसईएस जनता से बिलों के जरिए पैसा वसूलती है। फिर भी एनटीपीसी को पैसा नहीं मिला, ऐसे में ‌गलती किसकी है?”

इसके अलावा आम आदमी पार्टी की संस्‍थापक सदस्य मधु भादुड़ी ने पार्टी से बाहर होते इल्जाम लगाया था कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी में महिलाओं का सम्मान नहीं किया जाता।

महिलाओं का सम्मान करते हैं हमः AAP

महिलाओं का सम्मान करते हैं हमः AAP

इस पर सफाई देते हुए आम आदमी पार्टी के नेता संजय ने कहा कि पार्टी की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें एक महिला को ड्रग्स लेते हुए दिखा गया था। भारतीय हो या विदेशी, इस घिनौने धंधे में कोई भी शामिल हो, तो हमें क्या बर्ताव करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “यह सही है कि महिलाओं के साथ मारपीट नहीं होनी चाहिए और इसे कोई भी सही नहीं ठहरा सकता। लेकिन कानून को अपना काम करना चाहिए या नहीं? दिल्ली में एक युवती से बलात्कार हुआ, तो विरोध करने पर हमारे 17 कार्यकर्ताओं पर रात भर थाने में मारा गया था। उन्हें पेशाब पिलाने की कोशिश हुई।”

संजय सिंह ने कहा, “अगर हम महिलाओं का सम्मान नहीं करते, तो देश में कोई भी उनका सम्मान नहीं करता। हम दिल से महिलाओं का सम्मान करते हैं लेकिन अगर कोई ड्रग्स जैसा कारोबार करे, तो मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस और भाजपा उसका समर्थन कैसे कर सकती हैं।” AAP दोनों दलों के खिलाफ पोल खोल अभियान शुरू करने जा रही है।

AAP विधायक ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

AAP विधायक ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर विधायकों को तोड़ने के लिए अहम पदों और करोड़ों रुपयों का लालच देने का आरोप भी लगाया है। कस्तूरबा नगर से पार्टी के विधायक मदन लाल का कहना है कि उन्हें भाजपा की ओर से सीएम पद का लालच दिया गया था।

मदन लाल ने कहा, “मुझे मुख्यमंत्री बनने का ऑफर दिया गया। मैंने इस बारे में पार्टी को जानकारी दी। पद के अलावा मुझे पैसे का लालच दिया। उन्होंने कहा कि 20 देंगे। जब मैंने पूछा लाख, तो उन्होंने कहा करोड़।”

उनका आरोप है क‌ि उनके साथियों को कैबिनेट मंत्री और दस करोड़ रुपए का ऑफर भी दिया गया था। उन्होंने कहा, “दो-तीन दिन पहले हमारा ट्रेनिंग प्रोग्राम हुआ, तो कई बार हमसे मिलने की कोशिश की गई। पूछा गया कि क्या हम डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं।

कांग्रेस ने भी भाजपा पर दागे तीर

कांग्रेस ने भी भाजपा पर दागे तीर

आम आदमी पार्टी के विधायक मदन लाल ने बताया कि परसो उन्हें अकाली दल के विधायक सिरसा ने कहा था कि केजरीवाल सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। उन्होंने कहा, “आप इस बारे में सोचो। मेरे साथियों ने भी बताया कि अलग-अलग लोगों ने मिलने की कोशिश की। नई पार्टी बनाने का प्रस्ताव दिया।”

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने को लेकर जो बवाल खड़ा हुआ, उस पर कांग्रेस ने भी भाजपा को लपेटने की कोशिश की। पार्टी के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने ट्विटर के जरिए भाजपर पर निशाना साधा।

उन्होंने ट्वीट किया, “क्या ऐसा है कि बीजेपी के बहुत अमीर सहयोगी AAP और उसके सहयोगी विधायकों को इस्तीफा देने के लिए पैसों का लालच दे रहे हैं। ताकि उनकी सरकार बन जाए।”

Related posts