स्कूल वैन ने कुचला मासूम

मंडी 

मंडी: बालीचौकी में औट-लूहरी राज्य मार्ग पर एक स्कूल वैन ने 4 साल के मासूम टायश शर्मा को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना दोपहर बाद साढ़े 3 बजे की है जब एक पब्लिक स्कूल में पढऩे वाला यह नन्हा बालक इसी स्कूल की वैन में बैठकर नलौण स्थित अपने घर लौट रहा था।


इस बीच जब घर के आंगन में स्कूल वैन रुकी तो वह अपना बैग लेकर गाड़ी से बाहर उत्तर गया लेकिन जैसे ही उसने गाड़ी आगे निकलने से पहले ही आंगन की ओर सीढिय़ां चढऩे को कदम बढ़ाए तो वैन चालक की लापरवाही से वह उसकी चपेट में आ गया और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। हालांकि चालक व वैन में बैठे दूसरे शिक्षकों ने उसे तुरंत बालीचौकी पी.एच.सी. पहुंचाने में मदद की लेकिन वहां पहुंचाने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया।


स्कूल चेयरमैन का बेटा चला रहा था वैन
इस संबंध में जीवना कुमारी की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई कि स्कूल वैन को स्कूल चेयरमैन का बेटा चला रहा था जबकि परिजनों के मुताबिक स्कूल वैन को रोजाना कोई दूसरा चालक चलाता है और शनिवार को हादसे के वक्त इस वैन में बच्चों समेत कुल 13 लोग सवार थे। पुलिस ने चालक गौरव के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 279 व 337 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए मंडी भेज दिया है। पुलिस चौकी के प्रभारी सुभाष चंद ने बताया कि घटनास्थल का दौरा कर पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उधर, नायब तहसीलदार बालीचौकी ने भी घटनास्थल का दौरा कर मृतक नन्हे छात्र के परिजनों को ढांढस बंधाया और 10 हजार रुपए की फौरी राहत दी।


टायश का जन्मदिन था आज
स्कूल वैन से कुचले गए नन्हे टायश का आज जन्मदिन था। परिजनों के मुताबिक रविवार को टायश का जन्मदिन है और उसके पापा खासतौर पर दिल्ली से घर आए हैं लेकिन इस बीच घर के आंगन में पूरे परिवार के सामने ही पलभर में उनका चिराग उनसे हमेशा के छिन गया। टायश के अलावा उनकी एक छोटी बहन है जिसकी आयु मात्र 2 वर्ष है। घर के आंगन में घटे इस दर्दनाक हादसे से पूरा परिवार सदमे में है।

Related posts