होली उत्सव से पहले चमकेंगी सुजानपुर की सड़कें

सुजानपुर (हमीरपुर)। राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव से पहले सुजानपुर की सभी सड़कें चकाचक होगी जिससे होली उत्सव में पहुंचने वाले लोगों को दिक्कतों से न जूझना पड़े। इसके लिए विधायक राजेंद्र राणा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दे दिए हैं।
सुजानपुर में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि ऐतिहासिक नगरी सुजानपुर में सड़कों की हालत काफी खस्ता है। इससे दुकानदारों और लोगों को दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव से पहले सड़कों की दशा सुधारने को उन्होंने विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए हैं जिससे उत्सव में पहुंचने वाले कलाकारों और लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके अलावा उन्होंने सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि क्षेत्र में विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जाए जिससे सुजानपुर को एक ऐतिहासिक धरोहर का रूप दिया जा सके। इसके लिए ऐसे सभी ठेकेदारों को नोटिस देने का निर्णय लिया गया है जिन्होंने टेंडर की अवधि समाप्त होने के बावजूद निर्माण कार्य शुरू नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकासकार्यों को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।
नपं अध्यक्ष ने भी नपं का दुखड़ा विधायक के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि आईपीएच विभाग की बकाया राशि नपं को न मिलने से नपं आर्थिक तंगी से जूझ रही है। सीवरेज कार्य के दौरान रास्तों के नुकसान का आंकलन विभाग को सौंपा गया था। हालांकि आईपीएच ने कुछ राशि का भुगतान कर दिया था लेकिन शेष राशि का आईपीएच विभाग भुगतान नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग जल्द बकाया राशि का भुगतान करे जिससे नपं आर्थिक तंगी से उभर सके। इसके बाद विधायक ने रास्तों और सड़कों का दौरा किया।

Related posts