होम डिलीवरी न करने पर 31.69 लाख का जुर्माना

देहरादून में गैस एजेंसियों की मनमानी और बढ़ती शिकायतों के बाद अब तेल कंपनियों ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

पढ़ें, मोदी के लिए जमीन से लेकर हवाओं तक रहेगा पहरा

इसके तहत देहरादून और कोटद्वार की सात गैस एजेंसियों पर 31.69 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। तेल कंपनियों के निर्देशों और जिलाधिकारी के आदेशों के बावजूद गैस एजेंसियों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रहीं।

होम डिलीवरी न करने की शिकायतें
साल 2012 में सीबीआई के पास भी गैस एजेंसियों की शिकायतें पहुंचने लगी थीं। इसमें प्रमुख रूप से गैस समय पर न देने और होम डिलीवरी न करने की शिकायतें थीं।

पढ़ें, सिस्टम की मिलीभगत से हो रहा राजाजी पार्क पर ‘कब्जा’

वहीं कई एजेंसियों के गोदामों से गैस की ब्लैकमेलिंग की शिकायतें भी कंपनी तक पहुंची थीं। इसके बाद सीबीआई ने शिवा गैस एजेंसी सहित अन्य एजेंसियों की जांच की थी। इसमें पता चला कि एजेंसी से ऐसे पतों पर सिलेंडरों की डिलवरी की गई थी जो फर्जी थे या फिर वहां कोई दूसरा व्यक्ति रहता था।

इस दौरान अन्य एजेंसियों में भी ऐसी शिकायतें सही पाई गईं। तेल कंपनी के अधिकारियों ने भी एजेंसियों की जांच कराई थी। इसमें कई गैस एजेंसियों के गोदाम से काफी संख्या में सिलेंडर गायब मिले। कई एजेंसियों के गोदाम भी नियमों के विरुद्घ बने थे।

पढ़ें, नहीं गली अधिकारियों की ‘दाल’, उतरेगी बत्ती

गैस एजेंसियों की मनमानी बढ़ती जा रही है। हर रोज समय पर गैस न देने, फोन पर बुकिंग न करने आदि की शिकायतें मिल रही हैं। 2012 में सीबीआई और तेल कंपनी के अधिकारियों की जांच में शिकायतें सही पाई गई थीं। इसके तहत ही गैस एजेंसियों पर तेल कंपनी ने जुर्माना लगाया है।

Related posts