होटलों में 31 दिसंबर तक बुकिंग पर 40 फीसदी छूट

होटलों में 31 दिसंबर तक बुकिंग पर 40 फीसदी छूट

शिमला
बाहरी राज्यों के लोगों के लिए प्रदेश के बॉर्डर खुलते ही सैलानियों की आवभगत की तैयारियां शुरू हो गई हैं। छह माह से ठप पड़े होटल कारोबार को पटरी पर लाने के लिए राज्य पर्यटन विकास निगम ने अपने होटलों में 31 दिसंबर तक कमरों की बुकिंग पर 40 फीसदी छूट देने का फैसला लिया है।

कोरोना संकट के बीच सैलानियों को रिझाने के लिए निगम ने प्रदेश के करीब 60 होटलों में छूट देने का फैसला लिया है। शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी, कसौली और चंबा सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में स्थित निगम के होटलों में छूट की सुविधा मिलेगी। कमरों की बुकिंग करवाने के लिए सैलानियों को पर्यटन निगम की वेबसाइट पर सभी होटलों की रेट लिस्ट के साथ जानकारी मिलेगी।
निगम ने इस बाबत वेबसाइट को अपडेट कर दिया है। कोरोना संकट के दौरान सरकार ने कम से कम दो रात के लिए होटलों की बुकिंग करवाकर आने वाले सैलानियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के साथ आने की बीते दिनों शर्त लगाई थी।
इसके चलते प्रदेश में आने वाले सैलानियों की तादाद नहीं बढ़ी। अब सभी शर्तों को हटाते हुए प्रदेश के बॉर्डर खोल दिए गए हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में सैलानियों की आवाजाही बढ़ने की उम्मीद है। इसी कड़ी में पर्यटन निगम ने होटलों में कमरों की बुकिंग पर छूट देते हुए सैलानियों को रिझाने का प्रयास किया है।

 

Related posts