है जुनून तो बनिए आर्मी अफसर

धर्मशाला। आर्मी आफिसर बनने के लिए मेहनत, लग्न और सहनशीलता की जरूरत होती है। जिस भी युवा में यह तीन चीजें होंगी, वह आर्मी में ही नहीं, बल्कि कहीं भी बड़ा अधिकारी बन सकता है। जी हां, यह कहना है सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल एएस जंवाल का। वह धर्मशाला कालेज में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए विद्यार्थियों को सेना में भर्ती होने के टिप्स दे रहे थे। मौका था शुक्रवार को कालेज में आयोजित विशेष सेमीनार का।
यही नहीं, जंवाल ने विद्यार्थियों को सेना में हीरो बनने और हीरो से लीडर बनने के टिप्स भी दिए। इस दौरान स्टूडेंट्स ने सैन्य अफसर बनने के टिप्स सीखे। सेमीनार में कालेज के पांच सौ से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के शुभारंभ पर कालेज प्राचार्य सतीश चंद्र शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रो. नरेश शर्मा ने कहा कि जनरल एएस जंवाल और उनके तीन भाइयों का एक साथ सेना में अधिकारी बनने पर लिम्का बुक रिकॉर्ड में भी नाम भी दर्ज है। उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल जंवाल 1963 में एनडीए की परीक्षा पास कर सेना में भर्ती हुए थे और 40 वर्ष तक सेना में सेवाएं देते हुए कई देशों की यात्रा और विभिन्न युद्धों में भाग लिया।
इस मौके पर कालेज उप प्राचार्य महेंद्र चौधरी, बीबीए के कोआर्डिनेटर मदन गुलेरिया, राकेश कुमार, मीना मनकोटिया, मीरा वालिया, ललिता शर्मा और रंजीत ठाकुर उपस्थित रहे।

Related posts