हेरोइन तस्करी केस में इंटरपोल से जुड़ा शख्स गिरफ्तार, आज हो सकता है खुलासा

हेरोइन तस्करी केस में इंटरपोल से जुड़ा शख्स गिरफ्तार, आज हो सकता है खुलासा

जम्मू
अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया इलाके से 300 करोड़ की हेरोइन बरामदगी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जम्मू-कश्मीर और पंजाब से छह गिरफ्तारियां करने के बाद पुलिस ने अब इंटरपोल से जुड़े एक शख्स को पकड़ा है।

प्रदेश में अब तक का सबसे बड़ा रैकेट बताए जा रहे इस केस में पुलिस ने आधिकारिक रूप से नाम उजागर नहीं किए हैं, लेकिन सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को पकड़ा गया शख्स इंटरपोल से जुड़ा हुआ है। यह रैकेट पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन को देशभर के अलावा दूसरे देशों में भी सप्लाई करता है।
सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस शुक्रवार को जानकारी सार्वजनिक करने की तैयारी में थी, लेकिन इंटरपोल से जुड़े शख्स की गिरफ्तारी के बाद अब शनिवार को आधिकारिक रूप से खुलासा किया जा सकता है। पहले से गिरफ्तार पांच लोगों में दो आरोपियों का नाम दिल्ली धमाकों में शामिल रहा है। आरोपी तिहाड़ जेल में रह चुके हैं।
वहीं, अखनूर से गिरफ्तार एक आरोपी किसी विभाग में दैनिक वेतन भोगी की सेवाएं दे रहा था। अरनिया में 20 सितंबर को बीएसएफ ने 300 करोड़ रुपये की हेरोइन और दो पिस्टल बरामद की गई थीं।

इसके बाद पुलिस ने पंजाब, जम्मू-कश्मीर और अन्य जगहों पर छापे मारकर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। रैकेट के कुछ सदस्य पुराने तस्कर हैं, जिनके आतंकी हमलों से तार जुड़े होने का भी शक है।

 

Related posts