हिमाचल में जल्द होगी ड्राइवर-कंडक्टरों की भर्ती

हिमाचल सड़क परिवहन निगम में जल्‍द ही ड्राइवर-कंडक्टरों की भर्ती होने वाली है। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि परिवहन निगम की कार्यशैली में आवश्यक सुधार लाए जाएंगे। साथ ही ड्राइवरों और कंडक्टरों के रिक्त पद शीघ्र भरे जाएंगे। प्रत्येक चालक को तारादेवी डिपो में कम से कम दो साल नौकरी करना अनिवार्य बनाया जाएगा। समय-समय पर निगम के सभी ड्राइवर और कंडक्टरों की स्वास्थ्य जांच भी अनिवार्य रूप से करवाई जाएगी। उन्होंने गुरुवार शाम निगम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

वर्दी पहनना भी अनिवार्य
बाली ने कहा कि निगम की वर्कशाप में गुणात्मक मरम्मत पर विशेष बल दिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी बस को रूट पर भेजने से पहले गहनता से तकनीकी जांच की जाए। निगम के सभी चालकों, परिचालकों को वर्दी पहनना भी अनिवार्य बनाया जाएगा।

समय-समय पर निरीक्षण
मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यात्रियों की सुविधा के लिए निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर प्राधिकृत होटल-ढाबों में जलपान एवं भोजन की न्यूनतम दरों तथा गुणवत्तापूर्ण के लिए समय-समय पर निरीक्षण करें। किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर उस होटल का पंजीकरण रद किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेश में अन्य राज्यों से टूरिस्ट के नाम पर आने वाली बिना परमिट की वाल्वों बसों का निरीक्षण किया जाए। अनियमितता पाए जाने पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाए। प्रदेश में आनलाइन टिकट आरक्षण को ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत लोकमित्र केंद्रों के माध्यम से भी टिकट आरक्षित कराए जाने पर उन्होंने बल दिया।

Related posts