हल होंगे प्राथमिक शिक्षकों के मुद्दे

स्वारघाट (बिलासपुर)। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ शिक्षा खंड स्वारघाट इकाई ने वीरभद्र सिंह के मुख्यमंत्री और मंत्रीमंडल को हार्दिक बधाई दी है। संघ ने उम्मीद जताई है कि अब संघ की समस्याओं का जल्द समाधान होगा।
संघ के प्रधान रणजीत सिंह ठाकुर, महासचिव रोशनलाल, कोषाध्यक्ष दिनेश कुमार राणा, वरिष्ठ उपप्रधान विद्यासागर, महालेखाकार भाग सिंह, मुख्य सलाहकार हरविंद्र सिंह, महिला विंग की अध्यक्ष मनोरमा देवी, सचिव रचना देवी, प्रेस सचिव देशराज मिन्हास ने कहा कि अब प्राथमिक पाठशालाओं में कार्यरत प्राथमिक सहायक अध्यापकों को नियमित करना, बंद की गई पाठशालाओं को पुन: खोलना, पंजाब की तर्ज पर दिए गए नए वेतनमान और पे-बैंड को जनवरी 2011 से देना सहित अन्य मांगों का जल्द निपटारा होगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हर बार कर्मचारी हितैषी होने का परिचय दिया है। इस बार भी वीरभद्र सिंह की अगुवाई में कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान होगा। प्राथमिक सहायक अध्यापक लंबे समय से पाठशालाओं में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बंद हुई पाठशालाओं को पुन: खोलने से न केवल बच्चों को शिक्षा का अधिकार के तहत शिक्षा ग्रहण करने का अवसर प्राप्त होगा। बल्कि पाठशालाओं में शिक्षकों के पद भी सृजित होंगे। जिससे जेबीटी डिप्लोमा धारकों को भी नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे।

मारकंडेय अल्पसंख्यक कल्याणकारी संस्था ने वीरभद्र को बधाई दी
बिलासपुर। मारकंडेय अल्पसंख्यक कल्याणकारी संस्था के प्रधान मोहम्मद अकबर ने वीरभद्र सिंह को सीडी मामले में क्लीन चिट मिलने पर बधाई दी है। उन्होंने सदर कांग्रेस प्रत्याशी बंबर ठाकुर को विधायक बनने पर भी बधाई दी है। संस्था ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से आग्रह किया है कि बंबर ठाकुर ने भाजपा के दिग्गज नेता को हराकर जीत दर्ज की है। जिसके चलते उन्हें कैबिनेट में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायक बंबर ठाकुर के मारकंडेय पहुंचने पर संस्था की ओर से भव्य स्वागत किया जाएगा। मोहम्मद अकबर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर विकास को तीव्र गति मिलेगी। कांग्रेस पार्टी सभी वर्गो की हितैषी पार्टी है। इस मौके पर अमीनूदीन उर्फ पप्पू, मुस्ताक अली, साजिद, असरफ, यासीनदीन, इमरान खान, रफीक मोहम्मद, जाकिर हुसैन, सरदार विचित्र सिंह, बलविंद्र सिंह, सायर अमीन, असलम मोहम्मद, जावेद, तस्लीम बेगम, जीनत, जकिया, जरीना, शहनाज, सबीया, सुनीता सहित अन्य मौजूद थे।

Related posts