हर मंगलवार को रिपन में बुजुर्गों के लिए विशेष ओपीडी

शिमला। जिला में वरिष्ठ नागरिकों को अपने स्वास्थ्य उपचार के लिए अस्पतालों में भटकना नहीं पड़ेगा। वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए हर मंगलवार को शिमला के दीनदयाल उपाध्याय (रिपन) सहित रामपुर व रोहडू़ के अस्पतालाें में विशेष ओपीडी लगाई जाएगी। इसमें केवल बुजुर्गों एवं वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। उपायुक्त दिनेश मल्होत्रा ने यह जानकारी दी है।
शनिवार को रोटरी भवन में एज केयर इंडिया के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि समाज में बुजुर्गों को सदा मान सम्मान दिया जाता रहा है। बुजुर्गों का अनुभव समाज को सदैव नई दिशा प्रदान करता है। समाज में नई पीढ़ी को संस्कार प्रदान करने में बुजुर्गों की अहम भूमिका रही है। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ नागरिकों ने बुजुर्गों के लिए शहर में विशेष बैठने के स्थान की मांग की, जहां वे आपस में विचार-विमर्श कर सकें। इस पर उपायुक्त ने कहा कि अपनी आवश्यकता के अनुसार स्थान का चयन करें ताकि इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा सके।
इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से उप निदेशक पद से सेवानिवृत्त रामदयाल नीरज को उनके लोक साहित्य एवं लोक विधा में किए गए कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया। एज केयर द्वारा आमंत्रित गरीब परिवारों से संबंध रखने वाले बुजुर्गों को कंबल प्रदान किए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके गुप्ता और जिला कल्याण अधिकारी ओमकार चंद ने प्रदेश सरकार द्वारा बुजुर्गों एवं वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी नीतियों की जानकारी दी। एज केयर के अध्यक्ष जीके नाग ने कार्यक्रम को सफल बनाने पर सभी मौजूद लोगों का आभार जताया।

Related posts