हमीरपुर-जाहू, अवाहदेवी सड़क मार्ग खस्ताहाल

हमीरपुर। जिला की सड़कों में पड़े गड्ढों को कंकरीट और मिट्टी से भरा जा रहा है। ऐसे में सड़कों पर पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। ऐसी सड़कों पर अधिकतर दोपहिया वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद विभाग द्वारा सड़कों का उचित रखरखाव नहीं किया जा रहा है। ऐसे में वाहन चालकों और लोगों में संबंधित विभाग के प्रति रोष है।
लोगों में प्रवीण कुमार, सुरेश कुमार, नवीन शर्मा, आशुतोष, रघुवीर सिंह, दिले राम, करतार चंद, कुलभूषण शर्मा, रोहित कुमार, प्रताप चंद, ठुणिया राम, जय किशन, रमेश चंद, तिलक राज, सरोज कुमारी, किशभनी देवी, कौशल्या देवी आदि का कहना है कि हमीरपुर से जाहू वाया लंबलू और हमीरपुर से अवाहदेवी सड़क मार्ग पर पड़े गड्ढों में लोनिवि के कर्मचारियों द्वारा कंकरीट और मिट्टी डाली जा रही है। हालांकि पैचवर्क के लिए तारकोल का प्रयोग किया जाता है लेकिन विभाग द्वारा तारकोल की बजाय कंकरीट और मिट्टी का प्रयोग किया जा रहा है जो बारिश के पानी से बाहर निकल रहे हैं।
सड़क के बीचोंबीच पड़े गड्ढों में भरे कंकरीट और मिट्टी जहां राहगीरों के लिए परेशानी बने हुए हैं। वहीं दोपहिया वाहन चालकों का भी इन सड़क मार्गों पर चलना खतरे से खाली नहीं है। उन्होंने बताया कि विभाग को समस्या के बारे में अवगत भी करवाया गया है लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। उन्होंने लोनिवि से मांग की है कि सड़कों में पैचवर्क के लिए मिट्टी और कंकरीट पत्थरों का प्रयोग न किया जाए। सही तरीके से पैचवर्क कर सड़कों की मरम्मत की जाए।
उधर, लोनिवि के एसई आरपी वर्मा का कहना है कि सड़कों पर अनुकूल मौसम में ही तारकोल बिछाई जाएगी। विपरीत मौसम में तारकोल सड़क से दोबारा उखड़ जाती है।

Related posts