अब ईमेल से मिलेगी मामले की जानकारी

हमीरपुर। अब लोगों को ई मेल के माध्यम से संबंधित मामलों की जानकारी मुहैया हो सकेगी। वहीं फेसबुक पर भी जिलावासियों को पुलिस कार्यप्रणाली की जानकारी उपलब्ध हो सकेगी। पुलिस अधीक्षक जेआर चौहान ने पत्रकार वार्ता में कहा कि जिलावासियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने को पुलिस प्रशासन ने निर्णय लिया है जिससे प्रत्येक नागरिक सीधा पुलिस कार्यप्रणाली से अवगत हो सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं कि कोई भी व्यक्ति पुलिस थाना या चौकी में शिकायत दर्ज करवाता है तो उसकी शिकायत मोबाइल नंबर और ई मेल खाते सहित दर्ज की जाएगी। जिससे मामले से संबंधित प्रत्येक जानकारी ई मेल के माध्यम से संबंधित शिकायत कर्त्ता को मुहैया करवाई जा सके।
उन्होंने कहा कि शिकायत कर्त्ता अपनी शिकायत 100 नंबर पर एसएमएस करके भी दर्ज करवा सकता है। या किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए 9459100100 नंबर पर भी संपर्क कर सकता है।
वहीं सड़क दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगाने के लिए यातायात पुलिस को सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्गों पर गति दर्शाने के लिए साइन बोर्ड स्थापित किए जाएंगे और निर्धारित गति से तेज चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्गों पर सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित किए जाएंगे जिससे उद्दंड वाहन चालकों पर पैनी नजर रखी जा सके। दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात पुलिस द्वारा गश्त को भी तेज किया जाएगा।
उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि पुलिस की निष्पक्ष, भ्रष्टाचार मुक्त कार्यप्रणाली के लिए वे अपना सहयोग करें जिससे पुलिस प्रशासन लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवा सके।

Related posts