स्वयंसेवियों की गतिविधियों पर रहेंगी नजरें

स्वयंसेवियों की गतिविधियों पर रहेंगी नजरें
कुल्लू। भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय नेहरू युवा केंद्र के कार्यक्रमों की योजना और समीक्षा बैठक में राष्ट्रीय युवा कोर के स्वयंसेवियों को विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए विस्तृत निर्देश दिए गए। बैठक का आयोजन केंद्र कार्यालय में किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला युवा समन्वयक एवं कमांडेंट लाल सिंह ने की।
बैठक में उपस्थित राष्ट्रीय युवा कोर के स्वयंसेवियों को विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए विस्तृत निर्देश दिए गए, जिसमें युवा स्वयंसेवियों की मासिक रिपोर्ट, युवा सप्ताह दिवस की रिपोर्ट, समन्वय कार्यक्रम, वोटर जागरूकता, शहीदी दिवस, पौध रोपण, युवा मंडलों में भ्रमण, रक्तदान शिविर कार्यक्रमों पर चर्चा हुई। फरवरी माह में व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत शार्ट टर्म में आचार-चटनी, जैम और जैली बनाने के लिए फल विद्यालय केंद्र शमशी के सहयोग से रोगना में बुधवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके अलावा पनगां में 10 फरवरी, शैंशर में 17 तथा लगवैली में 24 फरवरी को महिला मंडलों के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त 17 से 19 फरवरी तक विकास खंड निरमंड में युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण करवाया जाएगा।
बैठक में एडोलसैंट परियोजना और राष्ट्रीय युवा नीति के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय युवा सम्मेलन बिलासपुर में सहभागिता की जाएगी। कौल राम के नेतृत्व में 23 से 27 फरवरी तक राष्ट्रीय एकता शिविर नवांशहर में सांस्कृतिक ग्रुप भाग लेगा। इस बैठक में लेखाकार केवल महंत, कार्यालय कर्मचारी धर्म सिंह आजाद, निर्मला ठाकुर, यमुना कुमारी, सुमा देवी, पवना कुमारी, डावे राम, यशपाल, कौल राम और तारा चंद राष्ट्रीय युवा कोर स्वयंसेवी मौजूद रहे।

Related posts