विश्वकर्मा कल्याण बोर्ड का हो गठन

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश में विश्वकर्मा समाज कल्याण बोर्ड का गठन किया जाए। इस मुद्दा प्रगतिशील विश्वकर्मा कल्याण सभा की बैठक में जोर-शोर से उठाया गया। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष उदय डोगरा ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश में विश्वकर्मा समाज कल्याण बोर्ड का गठन किया जाए। इसके अलावा विश्वकर्मा दिवस पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, हर जिला स्तर पर इस समाज के लोेगों को कार्यशाला चलाने के लिए भूमि प्रदान करना और विश्वकर्मा को राष्ट्रीय पर्व घोषित किए जाने की मांग की गई है।
इस मौके पर उन्होंने कुल्लू के मंदिरों में हो रही देवालयों में हो रही चोरियों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह मामला अत्यंत गंभीर है। देव समाज को इस पर चिंतन करना चाहिए। मंदिरों में बढ़ रही चोरी की घटनाओं से देव समाज को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि वास्तव में उन मंदिरों में देव शक्ति मौजूद है या नहीं या फिर उन मंदिरों में देव रीति का उल्लंघन करने से देव शक्तियों ने पलायन तो नहीं कर दिया। आज जिला में देव समाज संकट में हैं। इसको लेकर देव समाज से जुड़ी तमाम संस्थाओं और संगठनों को एकजुट होकर मंथन करने की जरूरत है। सभा के पदाधिकारियों ने उपायुक्त कुल्लू राकेश कंवर के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और राज्यपाल उर्मिला सिंह को मांगपत्र भी सौंपा।
इस मौके पर राज्य प्रचार सचिव तुले राम, उपाध्यक्षा तोली देवी, जिला कुल्लू के अध्यक्ष मेघ नाथ सोनी, जिला महासचिव मंगल सोनी, संगठन सचिव गिरधारी लाल, नगर ब्लॉक के महासचिव रूलदा राम सोनी, जिला कुल्लू के प्रभारी भिखम राम, बंजार खंड के अध्यक्ष टेक राम सोनी और कोषाध्यक्ष दौलत राम उपस्थित रहे।

Related posts