सौगात: सीएम मनोहर लाल ने कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, मिल्खा सिंह के नाम से बनेगा क्लब

सौगात: सीएम मनोहर लाल ने कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, मिल्खा सिंह के नाम से बनेगा क्लब

चंडीगढ़
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से एक दिन पूर्व 20 जून को मोरनी हिल्स के पास टिक्करताल क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग, ट्रैकिंग गतिविधियों का निरीक्षण व ट्रायल किया। इसके बाद वह थापली में पंचकर्मा वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टिक्कर ताल में मिल्खा सिंह के नाम से कल्ब बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही क्लब का गठन होगा और सभी एडवेंचर स्पोर्ट्स का संचालन यही से होगा। 

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शिवालिक की पहाड़ियों के बीच बसे पंचकूला को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। पंचकूला आसपास के क्षेत्र में ऐसा स्थान होगा जहां इस तरह के एडवेंचर खेलों की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 20 जून को एडवेंचर खेलों का निरीक्षण किया। इसके बाद नक्षत्र वाटिका, राशि वन, सुगंध वाटिका की आधारशिला रखी और नेचर ट्रैक का उद्घाटन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री थापली नेचर कैंप से थापली गांव तक छोटे से ट्रैक के लिए बच्चों के समूह को झंडी दिखाकर रवाना किया।

राज्य सरकार ने ‘स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है’ के मंत्र पर जोर देते हुए पैराग्लाइडिंग, रोलर ज़ोरबिंग, हॉट एयर बैलून, पैरा-सेलिंग, ट्रैकिंग जैसे एडवेंचर खेल शुरू करने का लक्ष्य रखा है। साथ ही दैनिक तनाव से आगंतुकों के तन और मन को तनाव मुक्त करने के लिए पंचकर्मा वेलनेस सेंटर की शुरुआत की है।

Related posts