सिद्धू के सितारे फिर गर्दिश में : नवजोत सिद्धू की बहन सुमन तूर के आरोपों की जांच करवाएगा राष्ट्रीय महिला आयोग

सिद्धू के सितारे फिर गर्दिश में : नवजोत सिद्धू की बहन सुमन तूर के आरोपों की जांच करवाएगा राष्ट्रीय महिला आयोग

चंडीगढ़
कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। सिद्धू की एनआरआई बहन सुमन तूर के आरोपों का राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है।

कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। सिद्धू की एनआरआई बहन सुमन तूर के आरोपों का राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने लुधियाना के डीसीपी को आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने 15 दिन में जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

मां और बहन को घर से निकालने का लगाया था आरोप
पंजाब में विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले नवजोत सिंह सिद्धू पर अमेरिका में रहने वाली उनकी बड़ी बहन सुमन तूर ने गंभीर आरोप लगाए थे। सुमन तूर ने कहा था कि 1986 में पिता भगवंत सिंह की मौत के बाद नवजोत सिद्धू ने उनकी मां और बड़ी बहन को घर से निकाल दिया और 1989 में रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मां की मौत हो गई, जबकि वह लावारिस नहीं थी। इसके जवाब में नवजोत सिद्धू ने सुमन तूर के आरोपों को राजनीति से जोड़ते हुए कहा था कि उनके विरोधी राजनीति के लिए 30 साल बाद उनकी मां को कब्र से निकाल लाए हैं।

सुमन ने सिद्धू पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनके परिवार के साथ ज्यादतियां कीं। उन्होंने रोते हुए अपनी मां के लिए इंसाफ की अपील करते हुए कहा था कि सिद्धू ने संपत्ति के लिए हमारी मां को मार डाला। आज सिद्धू जिस पैसे से ऐश कर रहे हैं, वह मेरी मां के खून से रंगे हैं। पिता की मौत के बाद सिद्धू ने पिता के मकान पर कब्जा कर लिया। 1987 में एक इंटरव्यू के दौरान सिद्धू ने झूठ बोला था कि उनके माता-पिता कानूनी तौर पर अलग हो गए थे। इसे लेकर उनकी मां ने सिद्धू पर केस भी किया था। उन्होंने कहा कि सिद्धू अपने परिवार के दुख-सुख में कभी शामिल नहीं हुए। जब उनकी बड़ी बहन की मौत हुई तो वह अकेली रह गईं अपनी भांजी को अपने साथ विदेश ले गईं, जिसका आज एक स्पेशल बच्चा है लेकिन नवजोत सिद्धू ने कभी उनके परिवार की सुध नहीं ली।
सिद्धू के पिता के थे दो विवाह, सुमन को पहचानती नहीं: नवजोत कौर
इन आरोपों पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा था कि वह सुमन तूर को जानती ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ इतना पता है कि नवजोत सिद्धू के पिता भगवंत सिंह सिद्धू ने दो विवाह किए थे और उनके पहले विवाह से दो बेटियां थीं लेकिन मैं उन्हें नहीं जानती।

Related posts