सावजियां में सेना का बड़ा ऑपरेशन जारी, पुंछ के चक्कां दा बाग में मारे गए दो पाकिस्तानी आतंकी

सावजियां में सेना का बड़ा ऑपरेशन जारी, पुंछ के चक्कां दा बाग में मारे गए दो पाकिस्तानी आतंकी

पुंछ जिले में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सोमवार तड़के सुरक्षाबलों ने चक्कां दा बाग क्षेत्र में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए हुए दो पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर कर दिया। इनमें से एक आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है।

उधर, मंडी तहसील के सावजियां क्षेत्र में शाम को नियंत्रण रेखा पर फेंसिंग के आगे स्थित मख्यारी ढोक क्षेत्र में सेना ने ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत एक अन्य घुसपैठ को नाकाम बनाया, जहां मुठभेड़ जारी है। यहां तीन से चार आतंकी घिरे हुए बताए जा रहे हैं।

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्त्तवाल ने चक्कां दा बाग क्षेत्र में दो घुसपैठियों को मार गिराने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि चक्कां दा बाग क्षेत्र में सेना की कृष्णा घाटी ब्रिगेड के अधीनस्थ तैनात सरला बटालियन के जवानों ने एलओसी के पार तेत्रिनोट क्षेत्र से दो-तीन आतंकियों को घुसपैठ करते देखा।

उनके कुछ अंदर आने पर जवानों ने जब ललकारा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इनमें से एक आतंकी का शव एलओसी के पास जंगल में गिरा, जबकि दूसरे का शव पुलस्त नदी में। उसके बाद सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की तरफ से उजाला होने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया।

दोपहर को एक घुसपैठिए का शव, हथियार एवं अन्य सामान बरामद कर लिया गया। उसके पास से एक एके 74 राइफल, एक मैगजीन, 11 गोलियां सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। सूत्रों के अनुसार मारा गया आतंकी काफी खूंखार था। वह 12 साल से अधिक समय से सक्रिय था, जो आतंकियों को सुरक्षित घुसपैठ कराने में अहम भूमिका निभा रहा था।

 

बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश

इस बीच पुंछ जिले की मंडी तहसील के सावजियां क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर फेंसिंग के आगे स्थित मख्यारी ढोक क्षेत्र में देर शाम तक मुठभेड़ जारी है। सूत्रों के अनुसार नियंत्रण रेखा के उस पार से आईएसआई और आतंकी संगठनों के सरगनाओं की ओर से स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के आसपास बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए आतंकियों को घुसपैठ कर इस पार पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

25 जून को भी चक्कां दा बाग में मारे गए थे तीन आतंकी

चक्कां दा बाग में 25 जून को भी सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ के प्रयास को नाकाम बनाते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनके शव शून्य रेखा पर गिर गए थे, जिन्हें बरामद नहीं किया जा सका था। उस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हुआ था। सोमवार को चक्कां दा बाग में ढेर किए गए आतंकी का शव देर शाम को पोस्टमार्टम के लिए पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल लाया गया।

Related posts