सरेआम डीयू के छात्र का कत्ल

नई दिल्ली। दक्षिण-पूर्व जिले के अंबेडकर नगर इलाके में सोमवार शाम को दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र की चाकुओं से गोदकर कर बेरहमी से हत्या कर दी गई। मौके पर चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। पुलिस ने छात्र को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सरेआम हुई हत्या की इस वारदात से दुकानदार व स्थानीय लोग दहशत में हैं। हत्या की वारदात के विरोध में स्थानीय लोगों ने मंगलवार दोपहर को खानपुर के पास बीआरटी पर कई घंटे तक चक्का जाम किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। अंबेडकर नगर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर युवकों की संख्या करीब आधा दर्जन बताई जा रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पंकज कश्यप (22) डीयू के भगतसिंह कॉलेज में तृतीय वर्ष का छात्र था। वह मदनगिरी के आई-ब्लाक में परिवार के साथ रहता था। उसके पिता सुरेश एक प्राइवेट कंपनी में एकाउंटेंट बताए जा रहे हैं। वह सोमवार शाम को एक दोस्त के साथ कहीं से घर लौट रहा था। जब दोनों शिवशंकर मार्केट पहुंचे तो दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इस पर पंकज के दोस्त ने अपने अन्य दोस्तों को मौके पर बुला लिया। इन लोगों ने पंकज पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर दिए। स्थानीय दुकानदारों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक आरोपी हमलावर मौके से फरार हो गए।
पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों व दुकानदारों ने मंगलवार दोपहर को बीआरटी पर दो घंटे से ज्यादा जाम लगाया। इससे बीआरटी व एमबी रोड पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई थीं। पुलिस द्वारा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोला।

रंजिश के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। दोनों गुटों के बीच करीब छह महीने पहले झगड़ा हुआ था। झगड़े का बदला लेने के लिए आरोपियों ने सोमवार की शाम पंकज पर चाकुओं से हमला कर दिया। पंकज के साथ दो दोस्त और थे। वे मौके से भाग गए थे। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
– अजय चौधरी, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, दक्षिण-पूर्व जिला

Related posts