सतौन-रेणुका मार्ग मलबा पत्थर गिरने से बंद

सतौन (सिरमौर)। सतौन-रेणुका मार्ग बीते दिनों हुई बरसात के बाद से ही बंद पड़ा है। लगभग 5 -6 दिन से मार्ग बस चलने योग्य नहीं बना है। सतौन-रेणुका मार्ग भजोन पर बड़ा पत्थर आने से अवरुद्ध है। केवल छोटी गाड़ियां ही निकल पा रही हैं। पिछले एक-दो दिन से लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी उसी जगह पर रास्ता खोलने में लगे हुए हैं लेकिन रास्ता अभी तक नहीं खोला गया है।
ग्रामीण अशोक कुमार, प्रदीप, रामचंद्र, राजेश, गीता राम के अलावा उप प्रधान चांदनी पंचायत आदि ने बताया कि बस मार्ग पिछले पांच से छह दिनों से बंद है, जिस कारण आवाजाही में दिक्कतें आ रही हैं। इस क्षेत्र में रोज 60 से 70 लोग दिहाड़ी-मजदूरी करने पांवटा, सतौन जाते हैं जोकि इन दिनों नहीं जा पा रहे। उन्हें अपनी आजीविका से भी हाथ धोना पड़ रहा है।
लोगों को छोटी गाड़ियों से सफर करना पड़ रहा है जिससे की तीन गुणा किराया अतिरिक्त देना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मांग की है कि अवरुद्ध मार्ग को जल्द खोला जाए।
उधर, इस संबंध में सतौन लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता कीरत सिंह ने बताया कि मशीनें स्पोट पर भेज दी गई हैं। रोड़ खोलने का कार्य चला हुआ है। जल्द ही रोड़ को खुल जाएगा।

Related posts