संजौली कॉलेज में जून से स्टूडेंट चार्टर

शिमला। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संजौली कॉलेज की शनिवार को हुई पीटीए और ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन (ओएसए) की बैठक में स्टूडेंट चार्टर को मंजूरी मिल गई। जून से शुरू होने वाले नए शैक्षणिक सत्र से चार्टर को लागू कर दिया जाएगा। सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि स्टूडेंट चार्टर को लागू करने की जिम्मेदारी कॉलेज की इंटरनल क्वालिटी एंश्योरेंस सेल (आईक्यूएसी) की रहेगी। नई गठित की जाने वाली स्टूडेंट चार्टर मानीटरिंग सब कमेटी में अभिभावक, शिक्षक व पूर्व छात्र सदस्य होंगे। प्राचार्य डा. जेएस नेगी ने कहा कि चार्टर में छात्रों को बेहतर सुविधा के साथ, कॉलेज से संबंधित हर तरह की जानकारी को आनलाइन उपलब्ध करवाया जाएगा। नियमित तौर पर इंटरेक्शन सेशन भी होंगे। प्रवेश प्रक्रिया से कक्षाओं के शेड्यूल, प्रेक्टिकल, खेल और अन्य गतिविधियों के लिए कलेंडर तैयार कर जारी किया जाएगा। छात्रों को कॉलेज, विश्वविद्यालय परीक्षाएं, प्रवेश, परिणाम घोषित करने सहित सभी जानकारियां उपलब्ध करवाई जाएंगी। हर शिक्षक के पढ़ाने के तौर तरीके पर भी फीडबैक लिया जाएगा। बैठक में मौजूद पीटीए अध्यक्ष आईडी शर्मा और ओएसए के अध्यक्ष पीपी शर्मा के अलावा वरिष्ठ सलाहकार अरुण शर्मा ने इस पहल की सराहना की।
————
ओएसए को बनाया जाएगा सोसाइटी
शिमला। प्राचार्य डा. जेएस नेगी की अध्यक्षता में हुई ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन की बैठक में फैसला लिया गया कि संघ को सोसाइटी के अंतर्गत लाया जाएगा, इसमें और छात्रों को जोड़ा जाएगा। इसके लिए रेडियो और दूरदर्शन के माध्यम से प्रचार किया जाएगा। जीवन भर के लिए सदस्य बनने को पहचान पत्र भी बनाकर दिया जाएगा।
———-
पीटीए की बैठक में आय-व्यय की रिपोर्ट
शिमला। अभिभावक शिक्षक संघ की अध्यक्ष एनडी शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में पीटीए की वर्ष भर की गतिविधियों पर चर्चा हुई और आय-व्यय का ब्योरा भी रखा गया। प्राचार्य डा. जेएस नेगी, डा. इंद्रजीत सिंह, प्रो. केएस मेहता, डा. रजनी वालिया, तहमीमा खान, अनीता सिंह, हेम चंद कश्यप, डा. सरिता शारदा, डा. भगवती चरण व एससीए अध्यक्ष इश्ति भैक ने बैठक में हिस्सा लिया।

Related posts