विस बजट सत्र: आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनाने पर होगी चर्चा

विस बजट सत्र: आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनाने पर होगी चर्चा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सोमवार को आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनाने का मामला सदन में चर्चित हो सकता है। बड़सर के कांग्रेस विधायक इंद्रदत्त लखनपाल इस संबंध में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से सवाल पूछेंगे। इसके अलावा विधायकों की ओर से अपने क्षेत्रों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर सवाल किए जाएंगे। इनमें विधायकों के अपने क्षेत्रों से संबंधित मसलों को भी शामिल किया गया है।

प्रश्नकाल के बाद वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए बजट अनुमानों की अनुदान मांगों का प्रस्तुतीकरण होगा, इन पर चर्चा और मतदान होगा। इस संबंध में विभिन्न विधायकों की ओर से कटौती प्रस्ताव भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

कटौती प्रस्तावों में भू राजस्व, जिला प्रशासन नीति का अनुमोदन, पुलिस एवं संबंध संगठनों, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, लोक निर्माण, सड़क, पुल, कृषि, सिंचाई, जलापूर्ति, सफाई, पशुपालन दुग्ध विकास, मत्स्य, वन, वन्य जीव, जल परिवहन, पर्यटन, नागर विमानन, शहरी विकास, नगर एवं ग्राम योजना और आवास समेत विभिन्न विषयों पर कटौती प्रस्ताव प्रस्तुत किए जाएंगे।

इन पर चर्चा होगी। सोमवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की बैठक दो बजे शुरू होगी। दो से तीन बजे के बीच प्रश्नकाल होगा और उसके बाद कटौती प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

Related posts