विशेषज्ञों को किया गया अलर्ट, ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने के लिए मैदान में उतरी सेना

विशेषज्ञों को किया गया अलर्ट, ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने के लिए मैदान में उतरी सेना

मेरठ
कोरोना काल में गंभीर मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए सेना ने भी मदद देना शुरू कर दिया है। मेरठ स्थित पश्चिमी यूपी सब एरिया से सहारनपुर मेडिकल कॉलेज के ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने के लिए मदद मांगी गई है। इस पर सेना ने गंभीरता दिखाते हुए तुरंत विशेषज्ञों की टीम को सहारनपुर के लिए रवाना कर दिया है। आज प्लांट का कार्य शुरू किया जाएगा। वहीं, जिला प्रशासन मेरठ भी लगातार सेना के साथ संपर्क में है। मेरठ के अस्पतालों में कम बेड पड़ने के कारण सेना की मदद ली जा सकती है। इसके लिए रक्षामंत्री लगातार सेना के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर मदद करने के लिए कह चुके हैं।

सैन्य अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि अगर मेरठ में भी दिक्कत आती है तो वह अलर्ट है। जिले में तेजी से ऑक्सीजन प्लांट से हो रही सप्लाई को देखते हुए सेना ने कहा है कि वह यहां भी ऑक्सीजन प्लांट की मरम्मत और उसके रखरखाव के लिए तैयार रहेगी। इसके लिए सेना को सूचना देने की जरूरत है। इस संबंध में जिलाधिकारी के. बालाजी, एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी, एसडीएम सदर संदीप भागिया सेना के अधिकारियों के साथ संपर्क बनाए हुए हैं। 

विशेषज्ञों को किया गया अलर्ट
सेना ने 510 बेस वर्कशॉप, नौ डिव और 22 डिव के अधिकारियों को अलर्ट किया गया है। यही विशेषज्ञ सहारनपुर के मेडिकल कॉलेज में भेजे गए हैं। कोरोना से जंग में यदि जरूरत पड़ी तो अन्य मिलिट्री स्टेशन से विशेषज्ञों की टीम को बुलाने की तैयारी भी पूरी कर ली गई है ताकि आपात स्थिति से निपटा जा सके।

सेना के अस्पताल में भी ऑक्सीजन की कमी सामने आ रही है। कैंट स्थित सैन्य अस्पताल में भी ऑक्सीजन सप्लाई बेड फुल हो गए हैं। ओवरलोड होने से ऐसी हालत हैं। हालांकि इस मामले में सेना और जिला प्रशासन समन्वय बनाए हुए हैं।

Related posts