विजय हजारे ट्रॉफी से पंजाब बाहर

केरल ने पंजाब को 46 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी वन-डे क्रिकेट टूर्नामेंट में उसके अभियान को रोक दिया। वीए जगदीश के 119 और कप्तान सचिन बेबी के 70 गेंदों में 12 चौके की मदद से बनाए गए नाबाद 104 की मदद से केरल ने छह विकेट पर 320 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में पंजाब की टीम 47.3 ओवर में 274 रन बनाकर सिमट गई।

गुरकीरत सिंह के 99 और कप्तान मनदीप सिंह के 81 रन की शानदार पारियों से पंजाब ने लक्ष्य का जोरदार ढंग से पीछा किया लेकिन टीम अंत में लड़खड़ा गई जिसका खामियाजा उसे टूर्नामेंट से बाहर होकर भुगतना पड़ा। युवराज सिंह खाता खोले बिना पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

गुरकीरत ने 106 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाए जबकि मनदीप ने 96 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। तरुवर कोहली ने 31 रन बनाए। केरल की ओर से तेज गेंदबाज परमेश्वरन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। युवराज बैट से भले ही विफल रहे लेकिन गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए उन्होंने सात ओवर में 49 रन देकर तीन विकेट लिए।

दिल्ली भी अंतिम चार में
एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मध्यम तेज गेंदबाज सुमित नरवाल के पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद गौतम गंभीर के नाबाद 44 रन की मदद से दिल्ली ने एकतरफा मुकाबले में गुजरात को आठ विकेट से पीटकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 32 ओवर में मात्र 126 रन पर ढेर हो गई।

जवाब में दिल्ली ने 28.4 ओवर में ही दो विकेट पर 130 रन बनाकर शानदार जीत हासिल कर ली। दिल्ली की ओर से मिथुन मन्हास 23 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए जबकि उन्मुक्त चंद ने 28 और विकेटकीपर पुनीत बिष्ट ने नाबाद 20 रन का योगदान किया। गंभीर मैच में ओपनिंग की बजाए चौथे नंबर पर उतरे। गुजरात की ओर से कप्तान पार्थिव पटेल ने 18 और अक्षर पटेल ने 30 रन बनाए।

Related posts