भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दे कर सीरीज़ पर किया कब्ज़ा, क्रिकेट प्रेमियों ने टिकट की उपलब्धता पर प्रवंधन को कोसा

भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दे कर सीरीज़ पर किया कब्ज़ा, क्रिकेट प्रेमियों ने टिकट की उपलब्धता पर प्रवंधन को कोसा

धर्मशाला में चल रही क्रिकेट टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने इंग्लैंड को ढाई दिन में एक पारी और 64 रन से चित कर दिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड आर अश्विन के शुरुआती झटकों से नहीं उभर सका और पूरी टीम 195 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। भारत ने 4-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली। यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ सीरीज चुना गया। कुलदीप यादव को दोनों पारियों में सात विकेट लेने पर मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। तीसरे दिन भारत ने आठ विकेट पर 473 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारतीय टीम महज चार रन जोड़ कर ऑलआउट हो गई। कुलदीप यादव 30 और बुमराह ने 20 रन की पारी खेली।भारत की ओर से मिली 259 रन की बढ़त का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 48.1 ओवर में ऑलआउट हो गई। भारत ने मैच के साथ सीरिज भी अपने नाम की।

इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसको पहला झटका 1.5 ओवर में दो रन के स्कोर पर बेन डकेट के रूप में लगा। धर्मशाला में पहली पारी के हीरो रहे जैक क्रॉली शून्य पर ही आउट हो गए। इसके बाद ओली पोप भी 19 रन पर चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को कुछ संभाला। वे एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने जॉनी बेयरेस्टो के साथ इंग्लैंड के स्कोर को 92 रन तक पहुंचाया। बेयरेस्टो के 39 रन पर आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक 2, बेन फोकस आठ रन बना कर पैवेलियन लौट गए। टॉम हार्टले ने 20 रन जोड़े। जो रूट 84 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 195 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से आर अश्विन ने पांच, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने दो-दो और जडेजा ने एक विकेट लिया।
स्टेडियम खाली फिर भी ऑफलाइन नहीं मिली टिकट
 भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदों पर पानी तब फिरा जब उन्हें पता चला कि स्टेडियम में ऑफलाइन टिकट नहीं मिल रहे हैं। बहुत से क्रिकेट प्रेमियों ने प्रबंधन के विरुद्ध रोष जताया। कुछ क्रिकेट प्रेमी लंबी लाइनों में खड़े होकर टिकट मिलने का इंतजार करते रहे। हालांकि कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने यहां-वहां टिकट का पूछकर टिकट का जुगाड़ करने का प्रयास तो किया, लेकिन बहुत से क्रिकेट प्रेमी खाली हाथ ही लौट गए। कांगड़ा के अनूप लाल, पंजाब के अमृत सिंह, जसप्रीत सिंह और अमृत सिंह ने बताया कि वे वीकेंड पर परिवारों के साथ मैच देखने आए थे। यहां आकर ऑफलाइन टिकट के बारे में पता किया तो उन्हें टिकट नहीं मिली। स्टेडियम खाली होने के साथ पांच दिवसीय मैच के लिए ऑफलाइन टिकट तीसरे दिन ही खत्म होना बहुत हैरानी और समझ से परे है। पश्चिम बंगाल से आए नदीम अख्तर और नासिर ने बताया कि वे शुक्रवार सुबह ही मैच देखने के लिए धर्मशाला पहुंचे हैं, लेकिन उन्हें यहां आकर पता चला कि ऑफलाइन टिकट नहीं मिल रही है। इससे काफी निराशा हुई है।

Related posts