पहली वंदे भारत बस सेवा शुरू, पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय लोगो को भी मिलेगी इस बस सेवा कि सुविधा

पहली वंदे भारत बस सेवा शुरू, पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय लोगो को भी मिलेगी इस बस सेवा कि सुविधा

पर्यटकों कि सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह बस सेवा शुरू कि गई है । उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से पालमपुर के लिए एचपीटीडीसी की वंदे भारत बस सेवा का शुभारंभ किया। वंदे भारत ट्रेन में प्रदेश में आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को इस वोल्वो बस सेवा का लाभ मिल सकेगा। शनिवार को उन्होंने बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले मुकेश और चिंतपूर्णी के विधायक सुदर्शन सिंह बबलू ने विधिवत पूजा-अर्चना की। हालांकि, जानकारी के अभाव में पहले दिन अंब से कोई भी सवारी बस में नहीं गई। हालांकि, पालमपुर से सुबह 20 सवारियां अंब पहुंचीं।

बस सेवा को हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष आरएस बाली ने हरीझंडी दिखाई।  उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन से आने वाले और देहरा, कांगड़ा, नगरोटा बगवां तथा पालमपुर जाने वाले यात्री इस बस सेवा के माध्यम से अपने गंतव्यों पर पहुंचेंगे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे कनेक्टिविटी के लिए हिमाचल के लोगों को सुविधा प्रदान की गई है। आवश्यक स्थानों पर बस कनेक्टिविटी के लिए व्यवस्था बना रहे हैं। अस्पतालों, एयरपोर्ट, मंदिरों को और रेलवे स्टेशनों को बस सुविधा से जोड़ा जा रहा है।

एचपीटीडीसी के एमडी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पर्यटन निगम की यह बस सेवा पूरे देश में पहला उदाहरण है। इस अवसर पर पर्यटन विभाग के लायजन ऑफिसर महेंद्र चौहान, एजीएम धर्मशाला नवदीप थापा, एजीएम पालमपुर कैलाश ठाकुर, एजी ट्रांसपोर्ट रविन्द्र संधू, चिंतपूर्णी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रविंद्र शर्मा, पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट विकास कश्यप, कांग्रेस जिला अध्यक्ष रणजीत राणा, ओबीसी सेल के चेयरमैन प्रमोद कुमार, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विनोद बिट्टू, एसडीएम विवेक महाजन, आरएम आरआरटीसी सुरेश धीमन, सीएमओ संजीव वर्मा, एसई आईपीएच नरेश धीमान मौजूद थे।

600 रुपये है प्रति सवारी किराया
पर्यटन विकास निगम की यह बस सुबह 8:00 बजे पालमपुर से चलेगी और नगरोटा, कांगड़ा और देहरा होते हुए 11 बजे अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। वहीं, वापसी में 11.30 बजे अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2.50 बजे पालमपुर पहुंचेगी। इस बस का किराया 600 रुपये प्रति सवारी तय किया गया है।

Related posts