वरिष्ठ नागरिकों ने अस्पताल में मांगी डायलिसिस सुविधा

नाहन (सिरमौर)(दीप राम) नागरिक सभा ने क्षेत्रीय अस्पताल में लोगों को डायलिसिस की सुविधा भी मांगी है ताकि ऐसे मरीजों को डायलिसिस के लिए देहरादून, अंबाला, यमुना नगर अथवा चंडीगढ़ न जाना पड़े। इसके अलावा ओपीडी के कमरा संख्या-18 एवं 19 के बाहर रोगियों अथवा तीमारदारों को बैठने के लिए उचित कुर्सियों अथवा बैंचों को लगाए जाने की मांग भी की है ताकि बुजुर्गों एवं महिला मरीजों को असुविधा का सामना न करना पड़े।
सभा के प्रधान दिग्विजय गुप्ता ने सभा की ओर से मांग करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए अभी तक अस्पताल में सुविधाओं का टोटा है। पंजीकरण, कैश डिपोजिट, दवा पर्ची लाइन तथा अन्य दस्तावेजों पर हस्ताक्षर जैसे कार्यों में अभी भी बुजुर्ग महिला एवं पुरुष को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
यही नहीं क्षेत्रीय अस्पताल में चिकित्सक ड्यूटी रूम को मरीजों तथा तीमारदारों की सहूलियत के हिसाब से रखा जाना चाहिए ताकि इस कक्ष को हर मरीज आसानी से ढूंढ सके। वर्तमान में चिकित्सक ड्यूटी रूम बेहद नीचे तथा अंधेरे में है। साथ ही दवा पर्ची बनाने वाले काउंटर पर लगे शीशे को हटाए जाने की भी सीएमओ से मांग की गई है। सभा ने मांग करते हुए कहा है कि ग्लास लगा होने के कारण मरीज, तीमारदार अपनी आवाज भीतर तक नहीं पहुंच पा रहे।
नागरिक सभा नाहन ने क्षेत्रीय अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं को जल्द लागू किए जाने की मांग की है। सभा ने शनिवार को जारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. हरमोहिंदर सिंह के समक्ष छह मांगों का एक मांग पत्र भी सौंपा है। हालांकि हाल ही के दिनों में अस्पताल परिसर के भीतर एवं बाहर मरीजों एवं तीमारदारों को कई सुविधाएं प्रदान की गई हैं जिसका उल्लेख नागरिक सभा ने अपने मांग पत्र में भी किया है।
इस मौके पर वरिष्ठ उपप्रधान दलीप सिंह वर्मा, महासचिव ओएल चौहान, सचिव योगराज गुप्ता, पीसी अग्रवाल, आरआर परमार, याकुब बेग, मदन सिंह पंवर, इकबाल शेख, प्रमोद गोयल, अशोक विक्रम एवं कमल प्रकाश मित्तल आदि मौजूद

Related posts