लोगों को रास नहीं आ रहा घरों के बाहर मीटर

श्रीनगर। ऊर्जा निगम का बिजली के मीटरों को घरों से बाहर लगवाने का फैसला लोगों को रास नहीं आ रहा है। स्थानीय लोगों ने कम ऊंचाई पर मीटर लगाए जाने का विरोध किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि निगम की लापरवाही किसी की जान पर भी भारी पड़ सकती है।
ऊर्जा निगम ने हाल ही में बिजली के मीटर घरों के बाहर लगाने के निर्देश जारी किए हैं। निगम के अनुसार कर्मचारी व उपभोक्ता दोनों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है। अब उपभोक्ता की गैर मौजूदगी में भी मीटर रीडिंग ली जा सकेगी। साथ ही बिजली चोरी और मीटर से छेड़छाड़ पर भी रोक लगेगी, लेकिन अधिकांश लोगों को निगम की यह कार्रवाई रास नहीं आ रही है।
हनुमान मंदिर मार्ग निवासी सुनील बलूनी के मुताबिक निगम ने आनन-फानन में मीटर तो बाहर लगा दिए, मगर ऊंचाई का ध्यान नहीं रखा। आमतौर पर घरों में आठ फुट की ऊंचाई पर लगाए जाते हैं, लेकिन अब कर्मचारियों ने केवल तीन-चार फुट की ऊंचाई पर ही इन्हें लगा दिया है। जो आए दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं। मोंटी रावत, शैलेंद्र अग्रवाल, रवि बहुगुणा ने मीटर ऊंचाई पर विद्युत पोलों पर लगाने की मांग की है। वहीं इस संबंध में अधिशासी अभियंता अनिल कुमार मिश्रा का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा है, तो मीटर उचित ऊंचाई पर लगाए जाएंगे।

Related posts