लुहणू से बनाया जाए बैरीदड़ोलां पुल

भगेड़ (बिलासपुर)। झंडूता के विधायक रिखीराम कौंडल ने सोमवार को ऋषिकेश और धराड़सानी में खुला दरबार सजाया। इस दौरान उन्हाेंने लोगों की समस्याएं सुनीं तथा उनके समाधान के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियाें को मौके पर ही उचित दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का जायजा भी लिया।
रिखीराम कौंडल ने बैरीदड़ोलां पुल को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अपने पिछले कार्यकाल में कांग्रेस ने चुनाव से ठीक पहले बजट का प्रावधान किए बगैर इस पुल का शिलान्यास कर दिया था। झंडूता क्षेत्र को जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए इसका निर्माण लुहणू से करने की मांग उठती रही, लेकिन इसकी आधारशिला तलवाड़ में रख दी गई। बिलासपुर के लोग भाखड़ा बांध के निर्माण से विस्थापन का दंश झेल चुके हैं। अब कीरतपुर से नेरचौक तक प्रस्तावित फोरलेन से शहर एक बार फिर से अलग-थलग पड़ जाएगा। कांग्रेस अब दोबारा सत्ता में है। उन्हाेंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से आग्रह किया कि बैरीदड़ोलां पुल का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। लोगों की मांग के अनुरूप इसका निर्माण तलवाड़ के बजाए लुहणू से ही किया जाना चाहिए। ऐसा न होने पर झंडूता भाजपा को संघर्ष का बिगुल बजाना पड़ेगा।
भाजपा कार्यकाल में धराड़सानी से उठाऊ पेयजल योजना के लिए 2.25 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। इसका प्रारूप अगले 30 साल की आबादी के मद्देनजर तैयार किया गया है। इसका कार्य जल्द शुरू किया जाए। भाजपा के समय ऋषिकेश में पीएचसी भी खोली गई, जो सब-सेंटर में चलाई जा रही है। उन्होंने भवन निर्माण के लिए भूमि को मंजूरी देने के साथ ही निर्धारित बजट का प्रावधान जल्द करने का आग्रह भी किया।

Related posts