लंबित पड़े मेडिकल बिलों का भुगतान करें

नाहन (सिरमौर)। जेसीसी के गठन को लेकर सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ ने एक बार फिर अपनी आवाज बुलंद की है। जिला पेंशनर्स एवं सीनियर सिटीजन संघ की इस बाबत रविवार को शहर के हिंदू आश्रम में बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिला संघ के प्रधान राम स्वरूप चौहान ने की।
इस अवसर पर सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ ने हिमाचल सरकार संयुक्त सलाहकार समिति के गठन की मांग करते हुए कहा कि समिति में प्रदेश पेंशनर्स संगठन के प्रधान जीवानंद जीवन तथा उनके महासचिव सहित कुछ कार्यकारिणी के सदस्यों को इस गठन में शामिल किया जाए। इसके अलावा जिला तथा ब्लाक स्तर के प्रधानों एवं महासचिवों को भी इस समिति में मनोनीत किया जाए।
इससे पूर्व बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रधान रामस्वरूप चौहान ने कहा कि जिला भर में कई सेवानिवृत्त कर्मचारियों के मेडिकल बिल लंबित पड़े हुए हैं, जिनका समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा। इसके अलावा राज्य सरकार से मांग की गई कि वृद्धों की पेंशन 450 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये प्रतिमाह की जाए।
संघ की बैठक में राज्य सरकार से मांग की गई कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को विभिन्न विभागों में आवश्यक काम के चलते घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। अत: सेवानिवृत्त कर्मचारियों की उम्र तथा उनके द्वारा की गई राज्य सरकार की सेवाओं को सामने रखते हुए उन्हें इन असुविधाओं से तत्काल प्रभाव से नीति बनाकर निजात दिलाई जाए। इससे पूर्व बैठक में राज्य सरकार के विद्यार्थियों को परिवहन बसों में मुफ्त आवाजाही के आदेशों पर प्रसन्नता व्यक्त की गई।
बैठक में महेश चंद, मदन मोहन अत्री, रविद त्त शर्मा, भूषण शर्मा, ओमप्रकाश, चमनलाल, रमेश गुप्ता, आशिक अली, वीरेंद्र अग्रवाल, प्रेमलता, दलीप सिंह, राज कमल, आईएम शेख, प्रेमचंद अग्रवाल आदि कई अन्य सेवानिवृत्त कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts