रैबीज से बच्ची की मौत

भरमौर : जनजातीय क्षेत्र भरमौर में पागल कुत्ते के हमले में जख्मी हुई बच्ची की रैबीज के कारण मौत हो गई। बीते 18 नवम्बर को स्कूल जा रही 8 वर्षीय बच्ची पर कुत्ते ने हमला कर उसे घायल कर दिया था। रैबीज के प्रभाव से शुक्रवार रात बच्ची ने पठानकोट के अस्पताल में दम
तोड़ दिया।मृतक बच्ची के पिता कालू राम ने बताया कि कुत्ते ने लड़की के चेहरे पर दांत गड़ाए थे जिस कारण रैबीज तुरंत मस्तिष्क तक पहुंच गया था। मुख्यालय में करीब 2 हजार बच्चे विभिन्न स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं। भरमौर में इन दिनों पागल कुत्तों व दूसरे जानवरों ने दहशत फैला रखी है लेकिन प्रशासन की ओर से इस समस्या के हल के लिए अब तक कोई पहल नहीं की जा रही है।

कालू राम ने बताया कि पागल कुत्तों ने क्षेत्र में 5 मवेशियों को भी अपना शिकार बनाया है जिनमें एक पशु में रैबीज ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर कुछ कुत्तों को तो ठिकाने लगाया है लेकिन वे अभी भी प्रशासन की ओर से मदद की आस लगाए बैठे हैं। व्यापार मंडल भरमौर के उपाध्यक्ष कर्म शर्मा, महासचिव देशराज शर्मा व पूर्व अध्यक्ष विनोद शर्मा ने प्रशासन से मृतक बच्ची के परिवार को आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई है।

Related posts