राहुल की रैली को कांग्रेस ने लगाई ड्यूटियां

शिमला। आठ मार्च को धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में होने जा रही कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के लिए पार्टी नेताओं की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। सोमवार को पत्रकार वार्ता में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू ने कहा कि मंत्रियों, विधायकों और राज्य कांग्रेस कमेटी के नेताओं को इस रैली की जिम्मेवारी दी गई है। वे रैली स्थल तक लोगों को पहुंचाएंगे। हालांकि, सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस ने भीड़ जुटाने का लक्ष्य नहीं रखा है। कांग्रेस महासचिव हरभजन सिंह भज्जी पूरी रैली का समन्वयन करेंगे।
पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विप्लव ठाकुर को विधानसभा क्षेत्र देहरा, जसवां-परागपुर और ज्वालामुखी का जिम्मा सौंपा है। हर्षवर्द्धन चौहान, सुंदर ठाकुर सहित मंत्री सुजान सिंह पठानिया को फतेहपुर, ज्वाली, नूरपुर, इंदौरा और शाहपुर की जिम्मेवारी दी गई है। रामलाल ठाकुर और सुनील शर्मा को पालमपुर, बैजनाथ, सुलह तथा जयसिंहपुर का दायित्व दिया गया है। हर्ष महाजन सहित मंत्री जीएस बाली, सुधीर शर्मा को कांगड़ा, नगरोटा बगवां और धर्मशाला की जिम्मेवारी दी गई है। गंगूराम मुसाफि र सहित मंत्री विद्या स्टोक्स, कर्नल धनीराम शांडिल और मुख्य संसदीय सचिव विनय कुमार को शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों का दायित्व दिया गया है। डा. कैलाश पराशर सहित मंत्री मुकेश अग्निहोत्री को जिला ऊना, एएन विद्यार्थी सहित मंत्री प्रकाश चौधरी को जिला कुल्लू, रंगीलाराम राव सहित मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत्त लखनपाल, विधायक रवि ठाकुर सहित मंत्री कौल सिंह ठाकुर, अनिल शर्मा को मंडी, लाहौल स्पीति जिलों, डा. बीरूराम को जिला बिलासपुर, विनोद सुल्तानपुरी सहित मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी को जिला चंबा की जिम्मेवारी दी गई है।

इनसेट-1
बावा हरदीप ही हैं इंटक के प्रदेशाध्यक्ष
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बावा हरदीप सिंह ही इंटक के प्रदेशाध्यक्ष हैं। सुभाष शर्मा के बारे में उन्हें अभी कोई नए आदेश नहीं मिले हैं। सुक्खू ने ये भी कहा कि धर्मशाला में आठ मार्च को ही प्रदेश कांग्रेस, डीसीसी, बीसीसी का एक जनरल हाउस होगा। इसकी अध्यक्षता राहुल गांधी करेंगे। यहां पूर्व सैनिक वन रैंक वन पेंशन के मामले में राहुल को सम्मानित करेंगे।
इनसेट-2
नहीं किया राणा के टिकट का विरोध
सुक्खू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने हमीरपुर से राजेंद्र राणा को टिकट देने का विरोध कभी नहीं किया। उन्होंने कहा कि टिकट पर निर्णय जल्द होगा। टिकट जिताऊ उम्मीदवारों को ही मिलेंगे। पार्टी के लोगों को तरजीह रहेगी। कांग्रेस के बागियों पर फैसला जल्द होगा। मामला अनुशासन कमेटी के विचाराधीन हैं। इनमें कांग्रेस से निष्कासित, निलंबित और नोटिस पीरियड पर शामिल नेता शामिल हैं।

Related posts