मिनी सचिवालय में कामकाज ठप

कुल्लू। जिला मुख्यालय के मिनी सचिवालय में बिजली आपूर्ति ठप रहने से कई विभागों का कामकाज बाधित रहा। यहां तक कि कुछ कार्यालयों में दो दिन से बिजली नहीं है। विद्युत आपूर्ति ठप रहने से जहां कार्यालयों के कंप्यूटर सिस्टम बंद पड़े हैं वहीं यहां तैनात अधिकारी और कर्मचारी ठंड में ठिठुरते रहे।
कंप्यूटर के साथ टेलीफोन और फैक्स मशीनें भी बंद रही। मिनी सचिवालय में बिजली न होने से कामकाज बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भू संरक्षण कार्यालय में भी इस कारण काम नहीं हो पाया। कृषि विभाग के अधिकारी डा. गौतम ने कहा कि उनके कार्यालय में दो दिन से बिजली नहीं है। इस कारण कार्यालय का काम निपटाने में दिक्कत हो रही है।
शिमला स्थित कृषि विभाग कार्यालय से जरूरी ई-मेल भेजी थी। लेकिन जवाब नहीं भेजा जा सका। ऊपर से कड़ाके की ठंड के बीच कर्मचारियों की परेशानी और बढ़ गई है। कोयले पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब सर्दी से बचने के लिए कार्यालयों में हीटर से ही गुजारा करना पड़ता है लेकिन मंगलवार को बिजली गुल रहने से अधिकारी और कर्मचारी भारी ठंड के बीच कार्यालय में ठिठुरते रहे। विद्युत बोर्ड कुल्लू एक के सहायक अभियंता विकास गुप्ता ने कहा कि डीसी कार्यालय के पास केबल में शार्टसर्किट होने से यह समस्या पैदा हुई है। कहा कि बोर्ड बिजली बहाली में जुट गया है, जल्द ही समस्या दूर की जाएगी।

Related posts