मांग के अनुरूप नहीं पहुंचे राशन कार्ड

हमीरपुर। हमीरपुर में मांग के अनुरूप राशन कार्ड नहीं पहुंचे हैं। कार्ड रिप्लेस करने के लिए अभी भी पांच हजार राशन कार्ड कम पड़ रहे हैं। जिले में करीब 92 हजार राशन कार्ड रिप्लेस किए जाने हैं। नए कार्ड धारकों की संख्या को देखते हुए विभाग ने करीब 1,20,000 हजार कार्डों की डिमांड शिमला भेजी थी।
पहली खेप मेें 80 हजार राशन कार्ड जिला हमीरपुर में पहुंचे थे। दो दिन पूर्व ही सात हजार राशन और पहुंचे हैं। अभी भी विभाग को पांच हजार राशन कार्डों की और आवश्यकता है। कम राशन कार्ड पहुंचने से पंचायतों में कार्ड रिप्लेस करने का कार्य प्रभावित हो रहा है। ग्रामीणों राकेश कुमार, सुनील कुमार, सुरेश कुमार, विधि चंद, अतुल कुमार, नरेंद्र, सचिन, वीरेंद्र, राजेश कुमार, अजीत कुमार, अखिलेश कुमार ने बताया कि पंचायतों में राशन कार्ड कम पहुंचे हैं। राशन कार्ड कम होने से कई लोगों के कार्ड नहीं बन पा रहे हैं। पंचायत की ओर से उन्हें बाद में कार्ड बनाने की बात कही जा रही है। नए कार्ड धारक भी पंचायतों में पहुंच रहे हैं लेकिन विभाग के पास रिप्लेस करने के लिए ही पर्याप्त कार्ड नहीं पहुंचे हैं। इसके चलते कई उपभोक्ता कार्यालयों से बैरंग लौट रहे हैं। उन्होंने विभाग से जल्द ही नए कार्ड धारकों की संख्या सहित राशन कार्ड जारी करने की मांग की है।
जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि मांग से कम राशन कार्ड जिले में पहुंचे हैं। अभी भी पांच हजार और राशन कार्डों की आवश्यकता है।

Related posts