मांगों को लेकर कामगारों ने खोला मोरचा

बरमाणा (बिलासपुर)। इंटक से संबद्ध एसीसी गागल सीमेंट कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर मोरचा खोल दिया है। वीरवार को संघ ने फैक्टरी प्रबंधन को मांगों बारे ज्ञापन सौंपा। संघ ने मांगें पूरी करने के लिए 12 दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेताया है कि तय अवधि में बात न बनने की स्थिति में संघर्ष का बिगुल बजा दिया जाएगा।
कर्मचारी संघ के प्रधान मस्तराम ठाकुर, महासचिव एसपी कौशल, उपाध्यक्ष नंदलाल व सहसचिव कर्म सिंह ठाकुर ने कहा कि सीमेंट फैक्टरी में कार्यरत कामगार शोषण का शिकार हो रहे हैं। एक तो उन्हें नाममात्र सा वेतन दिया जा रहा है। दिनों दिन बढ़ती महंगाई के इस दौर में इस वेतन से परिवार के पालन-पोषण करना कठिन है। उनके कल्याणार्थ बनाई गई नीतियां भी अन्यायपूर्ण हैं।
संघ के नुमाइंदों ने कहा कि संघ ने पहले भी कंपनी से इन नीतियों में संशोधन की मांग उठाई थी, लेकिन उस ओर से कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई। अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। पदोन्नति, मेडिकल, गृह निर्माण ऋण, सीमेंट रिबेट व आवास वितरण नीति में अपेक्षित संशोधन के साथ ही कार्य अवधि, ओवरटाइम, ग्रेच्युटी, डेथ रिलीफ फंड वितरण तथा नाइट, डस्ट व हीट अलाउंस जैसी समस्याओं को लेकर कंपनी प्रबंधन को 12 दिन का नोटिस दिया गया है। यदि इस अवधि के दौरान ठोस कदम न उठाए गए तो संघ द्वारा शुरू किए जाने वाले संघर्ष के लिए प्रबंधन स्वयं जिम्मेदार होगा।

Related posts