मसूरी फुल, रुकने की व्यवस्‍था हो तभी जाएं घूमने

न्यू ईयर का जश्न पहाड़ों की रानी में मनाने की सोच रहे हैं और अब तक किसी होटल में एडवांस बुकिंग नहीं कराई तो आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, मसूरी के अधिकांश होटलों में सत्तर फीसदी तक कमरे पहले ही बुक किए जा चुके हैं। अधिकतर में सैलानी पहुंच भी गए हैं। अब बिना बुकिंग आने वालों को धनोल्टी या कैंपटी फाल का रुख करना होगा।

न्यू ईयर पर मसूरी में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। इस बार भी यह क्र्रेज बरकरार है। यही वजह है कि पहाड़ों की रानी के स्टार कैटेगरी होटलों में बुकिंग लगभगत सौ प्रतिशत हो चुकी है। नॉन कैटेगरी और मध्यम दर्जे के होटलों में भी सत्तर फीसदी एडवांस बुकिंग है।

रविवार तक यहां भी सभी कमरे फुल होने की उम्मीद है। यानी, अब जो लोग बिना बुकिंग के न्यू ईयर के दिन ही मसूरी पहुंचेंगे, उन्हें कमरा मिलना मुश्किल होगा। ऐसे में उन्हें मसूरी के आसपास धनोल्टी, कैंपटी फाल, काणाताल जाना होगा। वैसे वहां भी एडवांस बुकिंग करके जाना ही बेहतर रहेगा।

होटलों में खास पैकेज
नए साल के जश्न के लिए मसूरी के होटलों में खास पैकेज तैयार किए गए हैं। पांच तारा होटल जेपी रेजीडेंसी में दो रात तीन दिन का पैकेज 40 हजार रुपये का है। इसमें दो लोगों के लिए दो दिन का भोजन, सॉफ्ट-हार्ड ड्रिंक्स और तीसरे दिन का नाश्ता शामिल है। होटल के प्रबंधक अनिल शर्मा ने बताया कि यहां लिए शत-प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है।

होटल गोल्डन पाम की रिजर्वेशन प्रबंधक हेमा ने बताया कि दो दिन-तीन रात का पैकेज 26,500 रुपये का है। इसमें रूम, खाना-पीना शामिल है, लाइव म्यूजिक भी रहेगा। लगभग सभी कमरे बुक हैं। होटल ड्राइव इन के प्रबंधक सुनील मलिक के मुताबिक दो रात तीन दिन का पैकेज 16 हजार रूपये का है।

यहां बुकिंग सत्तर फीसदी तक है। होटल शिल्टन के प्रबंधक राकेश भदोला और आशियाना के प्रबंधक चतर सिंह रावत ने बताया कि यूरोपियन प्लान कमरों का किराया प्रति कपल दो हजार रुपये है। इसमें ड्रिंक, लाइव म्यूजिक और गाला डिनर शामिल हैं। यहां भी 70 फीसदी बुकिंग हो चुकी है। होटल ब्रेडवुड के प्रबंध निदेशक संदीप साहनी ने बताया कि होटल में आकर्षक पैकेज रखे गए है। इसके अलावा फन गेम्स की व्यवस्था भी की गई है।

Related posts